आज का राशिफल 6 दिसंबर, 2022- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Tuesday, Dec 06, 2022 - 07:10 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। घरेलू मुद्दों पर सामंजस्य बना रहेगा। कारोबार में कुछ महत्वपूर्ण निर्णय लेने में आपके परिवार वालों का समर्थन मिलेगा। कार्यक्षेत्र में आपके काम की प्रशंसा होगी। उच्च अधिकारी आपके वेतन में वृद्धि के बारे में विचार कर सकते हैं।
उपाय- आटे का दान मंदिर में करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। नौकरी में बदलाव को इच्छुक व्यक्तियों को अच्छी नौकरी मिलने की सम्भावना है। जीवनसाथी के साथ अच्छा समय व्यतीत करने का मौका मिलेगा। माता के स्वास्थ्य को लेकर चिंता बढ़ेगी।
उपाय- शिवलिंग पर जल अभिषेक करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में कुछ लोग आपसे अपना काम करवाने की कोशिश करेंगे, सावधान रहें। खर्चों में बढ़ोतरी आपके लिए चिंता का विषय रहेगी। अति आत्मविश्वास के कारण कारोबार में कुछ गलत कदम उठा सकते हैं।
उपाय- केसर का तिलक लगाएं।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। जोखिम भरे कामों से दूर रहने की कोशिश करें। सामाजिक क्षेत्र में आपका रुझान बढ़ेगा। अनियमित दिनचर्या के कारण खुद को थका हुआ महसूस करेंगे। विद्यार्थियों का  मन पढ़ाई में कम लगेगा।
उपाय- एक हरा नारियल मंदिर में दान करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। जीवनसाथी के द्वारा बोली गयी किसी बात से आपका मन ख़राब हो सकता है। बातचीत करते समय आपको भी शब्दों पर नियंत्रण रखने की जरुरत है। आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी परन्तु धन निवेश करते समय सावधानी बरतें।
उपाय- घर में ख़राब घड़ी न रखें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। आज किसी की सुन्दरता की तरफ आकर्षित कर सकती है। दाम्पत्य जीवन सुखद रहेगा। विद्यार्थियों की रूचि कलात्मक और रचनात्मक कार्यों में बढ़ेगी। सभी प्रकार के भौतिक सुखों का आनंद प्राप्त करेंगे।
उपाय- गाय को हरा चारा खिलाएं।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। कारोबार में किसी नए अनुबंध में हस्ताक्षर करने का मौका मिलेगा। नए व्यापार को शुरू करने का विचार बना सकते हैं। आज आपका सारा दिन घर-परिवार की जिम्मेदारियां निभाते हुए बीतेगा। हालांकि आपको सभी कामों में घर वालों का साथ मिलेगा।
उपाय- पीठ पीछे किसी की बुराई करने से बचें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। आज वाहन खरीदने की योजना बना सकते हैं।  विद्यार्थियों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। युगल प्रेमियों के बीच आपसी सामंजस्य में मजबूती आएगी। कार्यक्षेत्र पर कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा।
उपाय- काले तिल मंदिर में दान करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। आप अपनी सूझबूझ और बुद्धिमता से सभी चुनौतियों को सफलता से पूरा कर लेंगे। बच्चों का पढ़ाई में ध्यान केन्द्रित करने में मुश्किल होगी। आज आप घर का नवीनीकरण करवाने के बारे में सोच सकते हैं।
उपाय- गहरे काले और नीले रंग के कपड़े न पहनें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें

PunjabKesari kundli


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Related News

Recommended News