आज का राशिफल 3 दिसंबर, 2022- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Saturday, Dec 03, 2022 - 07:39 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। दिन भर ऊर्जा और जोश से भरे रहेंगे। किसी नए व्यवसाय को शुरू करने का मन बना सकते हैं। पारिवारिक जीवन सुखद रहेगा। कारोबार में नए संपर्क बनेंगे, जो भविष्य में आपके लिए लाभदायक रहेंगे।
उपाय- लाल मुंह वाले बंदरों को चने खिलाएं।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। अपने मजबूत आत्मबल के कारण कार्यक्षेत्र में चल रही चुनौतियों और बाधाओं को पार कर पाने में सक्षम रहेंगे। आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। संतान की शिक्षा के लिए कुछ धन संचित करने में सफलता मिलेगी।
उपाय- शिवलिंग का दूध से अभिषेक करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। शुरू किये गए कामों को सफलतापूर्वक संपन्न करेंगे परन्तु इस बात से खुद में अहंकार न आने दें। व्यापारिक मुद्दों पर घर के बड़ों की सलाह लेकर काम करने से लाभ मिलेगा और उनके अनुभव से कुछ नया सिखने का अवसर मिलेगा।
उपाय- मंदिर में पुजारी को पीले रंग के वस्त्र दान करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। आज समय का सम्मान करें और अपने आज की कामों को आज ही निपटाने की कोशिश करें। व्यावसायिक गतिविधियों में रुकावट आने से आत्मविश्वास में कमी आ सकती है। युवाओं को अपने करियर के बारे में गंभीरता से विचार करने की आवश्यकता है।
उपाय- ख़राब विद्युत का सामान घर में न रखें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। नौकरीपेशा व्यक्तियों का अधिकारियों के साथ अच्छा तालमेल बना रहेगा। रुका पैसा आज वापस मिलने की संभावना है। युगल प्रेमियों को बेकार के विषयों में बात करने से बचना चाहिए।
उपाय- फिटकरी से दांत साफ़ करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। अपनी परियोजनाओं को पूरा करने के लिए संसाधनों की आपूर्ति आसानी से होगी। आज एक से अधिक आय के स्रोत बन सकते हैं। व्यापार में कुछ समय से चल रहे नुकसान को लाभ में बदलने का आज अवसर मिलेगा।
उपाय- दही मंदिर में दान करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। दिन की शुरुआत कारोबार के लिए थोड़ी धीमी रहेगी परन्तु शाम तक आप स्थिति को नियंत्रण में ले लेंगे। धार्मिक कार्यों में पैसा और समय दोनों व्यय करेंगे। अपने स्वास्थ्य को लेकर सचेत रहने की जरुरत है।
उपाय- काला-सफ़ेद कम्बल मंदिर में दान करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। आज नकारात्मकता को खुद पर हावी न होने दे। मौसम में बदलाव के कारण सिर में दर्द की परेशानी झेलनी पड़ेगी। कोर्ट-कचहरी के कामों से दूरी बना कर रखें। फैक्ट्री के लिए कोई मशीनरी खरीद सकते हैं।
उपाय- उड़द की दाल जल में प्रवाहित करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। आज का दिन आपके अनुकूल रहेगा। आपकी मेहनत आपको किसी भी क्षेत्र में कामयाबी के शिखर पर पहुंचने में मददगार साबित होगी। घर-परिवार में सामंजस्य बना रहेगा। अविवाहित व्यक्तियों के लिए विवाद का अच्छा प्रस्ताव आएगा।
उपाय- नीम के वृक्ष की सेवा करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें

PunjabKesari kundli


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Related News

Recommended News