आज का राशिफल 29 नवंबर, 2022- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Tuesday, Nov 29, 2022 - 06:31 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। पारिवारिक स्थिति से आप संतुष्ट रहेंगे। कार्यक्षेत्र में काम की व्यस्तता के बावजूद बच्चों के साथ अच्छा समय व्यतीत करने का अवसर मिलेगा। पिता की सलाह कुछ जटिल समस्याओं को निपटाने में सहायक साबित होगी।
उपाय- लाल रंग का रुमाल अपने पास रखें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। आर्थिक दृष्टिकोण से आज का दिन महत्वपूर्ण रहेगा। व्यापारिक वर्ग को उम्मीद से अधिक के अवसर प्राप्त होंगे। व्यापार के सिलसिले में छोटी यात्रा करनी पड़ेगी परन्तु यात्रा लाभदायक रहेगी।
उपाय-  काले रंग के कपड़े धारण न करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। आज का दिन आपके लिए शुभ रहेगा परन्तु जल्दबाजी में किये गए कामों से नुकसान भी हो सकता है। कार्यक्षेत्र में किसी नए प्रोजेक्ट में काम करने का मौका मिलेगा। घर के बड़ों का आशीर्वाद आप पर बना रहेगा।
उपाय- घर की पश्चिम दिशा को साफ-सुथरा रखें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में कोई जरूरती काम पूरा न होने के कारण उच्च अधिकारीयों की नाराजगी का सामना करना पड़ेगा। आगामी परीक्षा में अनुकूल परिणाम प्राप्त करने के लिए विद्यार्थियों को अतिरिक्त मेहनत करने की जरुरत है।
उपाय- खोटे सिक्के जल में प्रवाह करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। आज आपकी वाणी में मधुरता रहेगी, जिस कारण दूसरों को अपनी तरफ आकर्षित करेंगे। आप अपनी बुद्धिमत्ता और चतुराई से कार्यक्षेत्र में किसी महत्वपूर्ण कार्य को पूरा करने में सफल रहेंगे। व्यापारिक संपर्कों में वृद्धि होगी।
उपाय- पक्षियों को दाना डालें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। दाम्पत्य जीवन सुखद रहेगा परन्तु युगल प्रेमियों के बीच किसी बात को लेकर तनाव की स्थिति बन सकती है। व्यर्थ के वाद-विवाद से दूर रहने की कोशिश करें। खर्चों की अधिकता आज अधिक रहेगी।
उपाय- सफ़ेद गाय की सेवा करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। आज निवेश करते समय सावधानी बरतने की जरुरत है। जीवनसाथी के स्वास्थ्य को लेकर कुछ चिंतित रहेंगे। संतान की संगति पर नज़र रखने की जरुरत है। कार्यक्षेत्र में काम की अधिकता के कारण खुद को शारीरिक और मानसिक रूप से थका हुआ महसूस करेंगे।
उपाय- गणेश जी की आराधना करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। आज प्रॉपर्टी से सम्बंधित किसी मुद्दे पर परिवार के सदस्यों के बीच चर्चा हो सकती है। विद्यार्थियों को व्यर्थ की गतिविधियों में अपना समय नष्ट नहीं करना चाहिए। वाहन चलाते समय गति पर नियंत्रण रखने की जरूरत है।
उपाय- सरसों का तेल दान करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। मांगलिक कार्यों में सहभागी रहेंगे। व्यापार में शुरू की गयी नयी आर्थिक योजना बेहतर परिणाम देगी। स्कूल के पुराने मित्रों के साथ मुलाक़ात होगी। उनके साथ किसी साहसिक यात्रा का कार्यक्रम बना सकते हैं।
उपाय- हनुमान चालीसा का पाठ करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें

PunjabKesari kundli


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Related News

Recommended News