आज का राशिफल 17 अगस्त, 2022- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Wednesday, Aug 17, 2022 - 07:18 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। रोज़ एक ही तरह का काम करते- करते ऊब महसूस करेंगे। स्वास्थ्य सम्बन्धी समस्या का सामना करना पड़ सकता है। किसी महत्वपूर्ण मुद्दे पर आज निर्णय न लें। संपत्ति में भी निवेश करने से बचें।
उपाय- ताम्बे के बर्तन मंदिर में दान करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। व्यापार में साझेदार के सहयोग में कमी दिखाई देगी। अविवाहित व्यक्तियों के लिए कोई अच्छा विवाह का प्रस्ताव आ सकता है। आज बेकार की वस्तुओं पर खर्चा करने के कारण, आर्थिक तंगी महसूस करेंगे।
उपाय- पीपल के वृक्ष पर दूध चढ़ाएं।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। युवाओं को करियर और कारोबार को बढ़ाने के नए अवसर मिलेंगे। संतान की उच्च शिक्षा को लेकर थोड़ी भागदौड़ हो सकती है। व्यापार में किसी प्रभावशाली व्यक्ति से मुलाकात हो सकती है।
उपाय- केले का दान करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। नौकरी करने वाले व्यक्तियों के लिए आज का दिन अनुकूल रहेगा। सहकर्मी और उच्च अधिकारी आज आपको सहयोग देंगे। व्यवसाय में भी लाभ के अवसर प्राप्त होंगे। दाम्पत्य जीवन में मधुरता बनी रहेगी।
उपाय- नीले रंग के वस्त्रों का परहेज़ करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। व्यापार के लिए छोटी यात्रा करनी पड़ेगी। कार्यक्षेत्र में काम की अधिकता के कारण अपने व्यक्तिगत कामों को अधूरा छोड़ना पड़ेगा। आर्थिक मुद्दों पर किसी पर भी भरोसा न करें। साझेदारी में पारदर्शिता रखने की जरुरत है।
उपाय- हरी सब्जियों का सेवन करें।

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर वाट्स ऐप करें

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। सुख-सुविधाओं की वस्तुओं को खरीदने में पैसा व्यय करेंगे। पति-पत्नी के बीच सामंजस्य बना रहेगा। व्यापार में बिना सोचे-समझे निवेश करने से हानि उठानी पड़ेगी। विद्यार्थियों को पढ़ाई में ध्यान एकाग्र करने में परेशानी होगी।
उपाय- दुर्गा सप्तशती का पाठ करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। संतान को शिक्षा से सम्बंधित कोई उपलब्धि मिलेगी, जिससे आपके मान-सम्मान में वृद्धि होगी। स्वास्थ्य की दृष्टि से आज का दिन सामान्य रहेगा। नौकरी की तलाश कर रहे व्यक्तियों की तलाश आज खत्म होगी।
उपाय- गणेश जी की आराधना करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। अचल संपत्ति के क्रय और विक्रय करने से लाभ मिलेगा। कार्यक्षेत्र में कुछ कठिन निर्णय लेने पड़ेंगे। कोर्ट-कचहरी के मामलों में निर्णय का अभी थोड़ा और इंतज़ार करना पड़ेगा। कारोबार में कोई नया प्रोजेक्ट मिल सकता है।
उपाय- कौवों को रोटी दें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। परिवार में खुशियों भरा माहौल रहेगा। परिवार के साथ किसी मनोरंजक स्थान में घूमने का कार्यक्रम बना सकते हैं। नौकरी में आपके अधिकारी आपसे प्रसन्न रहेंगे। बच्चे किसी नए कोर्स में दाखिला लेंगे।
उपाय- सात्विक भोजन करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

PunjabKesari kundli


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Related News

Recommended News