आज का राशिफल 16 अगस्त, 2022- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Tuesday, Aug 16, 2022 - 08:16 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आज आप अपनी दिनचर्या में सकारात्मक परिवर्तन करने की कोशिश करेंगे। आपके प्रतिद्वंदी आपसे परास्त होंगे। आय के स्त्रोत बढ़ेंगे परन्तु खर्चों पर नियंत्रण रखने की कोशिश करें।
उपाय- गुड़ खाकर घर से बाहर निकलें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। आज कार्यक्षेत्र में कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा। दिन भर खुद को सुस्त महसूस करेंगे। नौकरी में आपके किसी महत्वपूर्ण सुझाव को उच्च अधिकारी अस्वीकार कर सकते हैं। माता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें।
उपाय- शिवलिंग पर प्रत्येक सोमवार पंचामृत का जल चढ़ाएं।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। संतान के बढ़ते खर्चे आज आपको परेशान कर सकते हैं। पैसों के लेन-देन करते समय सावधानी बरतें। कार्यक्षेत्र में आज आपको आपका मन मुताबिक काम मिलेगा। परिवार के सदस्यों के बीच आपस में उचित सामंजस्य बना रहेगा।
उपाय- चने की दाल जल में प्रवाहित करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। लापरवाही के कारण व्यापार की कोई डील हाथ से निकल सकती है। कारोबार के लिए कोई मशीनरी खरीदने की योजना बनायेंगे। कोई करीबी रिश्तेदार आज आपसे आर्थिक सहायता मांग सकता है।
उपाय- धर्म स्थान में सेवा करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में आपका प्रदर्शन अच्छा रहेगा। सहकर्मियों की मदद से आज के अपने लक्ष्यों को समय से पहले पूरा करने में सक्षम रहेंगे। व्यापार में अपने शत्रुओं से सावधान रहें, वे आपकी छवि ख़राब करने की कोशिश कर सकते हैं।  
उपाय- मुख्य दरवाजे पर आम के पत्तों का तोरण लगायें।

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। आज रचनात्मक कार्यों में आपकी रूचि बढ़ेगी। घर की साज-सज्जा की वस्तुओं को खरीदने में पैसा व्यय करेंगे। अविवाहित व्यक्तियों के विवाह को लेकर उनके परिवार के सदस्य चिंतित रहेंगे।
उपाय- सफेद चंदन का टीका करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। धार्मिक कार्यों में आपका रुझान बढ़ेगा। विद्यार्थियों को परीक्षा में मनोवांछित परिणाम पाने के लिए अतिरिक्त मेहनत की जरुरत है। घर में कोई कीमती वस्तु के खोने की सम्भावना है।
उपाय- काले तिल दूध में मिलाकर पीपल के पेड़ पर चढ़ाएं।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। कोर्ट-कचहरी के निर्णय आपके पक्ष में आने के संकेत मिलते हैं। पिछले कुछ दिनों से व्यापार में चल रही समस्या का समाधान निकालने में सफलता मिलेगी। वाहन चलाते हुए सावधानी बरतें, दुर्घटना होने की सम्भावना है।
उपाय- शमी के पौधे की सेवा करे।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। व्यापार से आज ज्यादा लाभ की उम्मीद न रखें। साझेदारी में काम रहे व्यक्तियों को आज थोड़ा संयम और धैर्य से काम लेना होगा। शाम को मित्र के घर किसी धार्मिक आयोजन में शामिल होने का मौका मिलेगा।
उपाय- लाल मसूर की दाल जल में प्रवाहित करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

PunjabKesari kundli


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Related News

Recommended News