आज का राशिफल 8 अगस्त, 2022- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Monday, Aug 08, 2022 - 08:08 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आज किसी को पैसा उधार देने से बचें, आज दिया हुए पैसा के वापस मिलने की सम्भावना कम है। पारिवारिक और व्यावसायिक गतिविधियों में सामंजस्य बनाने की कोशिश करेंगे।
उपाय- शिवलिंग पर गुलाब के फूल अर्पित करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। पारिवारिक जिम्मेदारियों में वृद्धि होगी, जिनका निर्वाह करने में आज थोड़ी परेशानी हो सकती है परन्तु आप सभी परीक्षा में खरे उतरेंगे। मन किसी बात को लेकर परेशान होगा। माता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें।
उपाय- शिवलिंग पर बेलपत्र चढ़ाएं।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। घर के बड़ों का आशीर्वाद आपको मिलेगा, जिससे आपके आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान घूमने का कार्यक्रम बना सकते हैं। विद्यार्थी आगामी परीक्षा में अच्छा प्रदर्शन करेंगे।
उपाय- मंदिर में हलवे का प्रसाद बांटें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। आज कार्यक्षेत्र में अपनी इच्छा के विरुद्ध कोई भी काम न करें। आज का दिन नौकरीपेशा व्यक्तियों के लिए व्यस्तता से भरा रहेगा, जिस कारण शाम तक खुद को शारीरिक और मानसिक रूप से थका हुआ महसूस करेंगे।
उपाय- चांदी धारण करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। आज अपनी बुद्धि से व्यापार में उम्मीद से अधिक लाभ प्राप्त करेंगे। कार्यक्षेत्र में आपके अधीनस्थ मददगार साबित होंगे, जिस कारण अपने लक्ष्यों को समय से पहले पूरा करने में सफलता मिलेगी।
उपाय- गुड़ चने का प्रसाद बांटें।

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर वाट्स ऐप करें

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। दाम्पत्य जीवन सुखद रहेगा, बस आज आपको अपने अहंकार पर नियंत्रण रखने की जरूरत है। पुरानी नकारात्मक बातों को अपने आज पर हावी न होने दें। युवाओं को करियर में मनचाही प्रगति मिलेगी।
उपाय- दुर्गा माता की आराधना करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। आज आत्मविश्लेषण करके अपनी कमियों का पता लगाने की कोशिश करें। विज्ञान का विषय आज विद्यार्थियों को अपनी तरफ आकर्षित कर सकता है। आज अचल संपत्ति के मुद्दों पर फैसला लेने से बचें।
उपाय- गणेश जी को लड्डू अर्पित करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। करीबी रिश्तेदार से कोई सुखद समाचार मिलेगा। प्रॉपर्टी का काम करने वाले व्यक्तियों के लिए आज का दिन उत्तम फलदायक रहेगा। नौकरी में आज आप अपने काम लुत्फ उठाएंगे। बेकार की वस्तुओं पर पैसा खर्च करने से बचें।
उपाय- चौमुखी दिए में सरसों के तेल का दीपक जलाएं।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। मित्रों और भाइयों का साथ मिलेगा। सामाजिक कार्यों में आपकी रूचि बढ़ेगी, जिस कारण समाज में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा। विद्यार्थी अपने लक्ष्यों को लेकर गंभीर नज़र आयेंगे। घर में कोई मांगलिक कार्य सम्पन्न होगा।
उपाय- लाल चन्दन का तिलक लगायें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

PunjabKesari kundli


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Related News

Recommended News