आज का राशिफल 3 जुलाई, 2022- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Sunday, Jul 03, 2022 - 08:34 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आज किसी प्रभावशाली व्यक्ति से मुलाकात होगी, जो भविष्य की आपकी योजनाओं को पूरा करने में मददगार साबित होगा। कार्यक्षेत्र में अपने नेतृत्व से आप सभी को प्रभावित करेंगे।
उपाय- सोना धारण करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। आज आप अपने सरल स्वभाव से अपने जटिल कार्यों को आसानी से पूरा करवाने में सक्षम होंगे। विद्यार्थी अपने करियर को लेकर फोकस करेंगे। परिवार के साथ किसी पहाड़ी क्षेत्र में घूमने का कार्यक्रम बना सकते हैं।
उपाय- घर में चांदी के बर्तन रखें और उनका उपयोग करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। व्यापार में कोई नयी डील मिल सकती है। आर्थिक और स्वास्थ्य की दृष्टि से आज का दिन उपयुक्त रहेगा। संतान की किसी समस्या से बाहर निकलने में उसकी मदद करेंगे। आमदनी के स्त्रोत में वृद्धि होगी।
उपाय- चने की दाल जल में प्रवाहित करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। आज अपनी उलझनों को अपने काम पर हावी न होने दें अन्यथा काम पर नकारात्मक प्रभाव पड़ेगा। किसी नए प्रोजेक्ट पर सोच-समझ कर ही निवेश करें। अपने स्वास्थ्य को लेकर थोड़ा परेशान हो सकते हैं।
उपाय- नारियल जल में प्रवाहित करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में आप अपनी कार्यकुशलता से अपने अधिकारियों और सहकर्मियों को प्रभावित करेंगे। नौकरी में अपने सभी कामों को सफलतापूर्वक पूरा करेंगे। पेट से सम्बंधित कोई परेशानी का सामना करना पड़ेगा।
उपाय- ख़राब घड़ी घर में न रखें।

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं । अपनी जन्म तिथि अपने नाम , जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर वाट्स ऐप करें

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। महत्वपूर्ण कार्यों में लापरवाही करना नुकसानदायक हो सकता है। अपनी परेशानी को जीवनसाथी के साथ साझा करेंगे। अनावश्यक वस्तुओं की खरीदारी में पैसा व्यय करेंगे, जिस कारण आर्थिक तंगी महसूस करेंगे।
उपाय- स्त्रियों का सम्मान करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। संतान के विवाह के बारे में विचार करेंगे। व्यापार में अपने विरोधियों से सावधान रहें। कुछ समय से चल रही मानसिक परेशानी को दूर करने के लिए किसी धार्मिक स्थान पर घूमने का कार्यक्रम बना सकते हैं।
उपाय- काला-सफ़ेद कम्बल मंदिर में दान करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। अचल संपत्ति की खरीद बेच के मामलों में सफलता मिलेगी। घर में मेहमानों का आना-जाना लगा रहेगा। पारिवारिक माहौल खुशनुमा रहेगा। आज अपने लंबित कार्यों को निपटाने में सफलता मिलेगी।
उपाय- मांस-मछली का सेवन न करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। दिन भर सकारात्मक ऊर्जा से भरे रहेंगे। नौकरी की तलाश कर रहे व्यक्तियों को आज सुखद समाचार मिलेगा। आज किसी से भी ऋण लेने से बचें अन्यथा आगे चलकर कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।
उपाय- लाल रंग का रुमाल अपने पास रखें।

आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

PunjabKesari kundli


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Related News

Recommended News