आज का राशिफल 30 जून, 2022- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Thursday, Jun 30, 2022 - 08:01 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। व्यापारिक लिहाज से आज का दिन अच्छा रहेगा। पैतृक संपत्ति को लेकर घर-परिवार में चर्चा होगी। पिता के सहयोग से आज अपने भविष्य से जुड़ा कोई जरुरी निर्णय ले सकते हैं।
उपाय- पीपल के वृक्ष से सेवा करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। पारिवारिक जरूरतों को पूरा करना आज आपकी प्राथमिकता रहेगी। उतावलेपन में आकर कोई भी जरुरी निर्णय न लें, जिसके कारण आपको भविष्य में पछताना पड़ सकता है। कार्यक्षेत्र में विपरीत परिस्थियों में भी आप अच्छा प्रदर्शन करेंगे।
उपाय- चावल मंदिर में दान करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। घर में सदस्यों के बीच अच्छा तालमेल दिखाई देगा। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान में घूमने का मौका मिलेगा। दाम्पत्य जीवन सुखद रहेगा। व्यापार के विस्तार के लिए योजनाओं की रूपरेखा बना सकते हैं।
उपाय- विष्णु सहस्त्रनाम का पाठ करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। आज दिन उतार-चढ़ाव से भरा रहेगा परन्तु धैर्य रखें स्थिति शीघ्र ही सुधार जायेगी। छोटी यात्रा करनी पड़ सकती है, परन्तु ध्यान रखे यात्रा के दौरान कोई मूल्यवान वस्तु खो सकती है।
उपाय- खोटे सिक्के घर में न रखें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। कारोबार में काम की अधिकता रहेगी। आज नौकरी में उच्च अधिकारी के साथ किसी जरुरी मीटिंग में शामिल होने का मौका मिलेगा। विद्यार्थियों की गणित विषय में रूचि बढ़ेगी। दांत के दर्द की समस्या हो सकती है।
उपाय- गाय को पालक खिलाएं।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में सहकर्मियों के साथ अच्छा तालमेल न होने के कारण कुछ कामों को आज अधूरा छोड़ना पड़ सकता है। युगल प्रेमियों के लिए आज का दिन बेहतर रहेगा। आर्थिक मुद्दों में सावधानी बरतें।
उपाय- लक्ष्मी माता की आराधना करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। संतान पक्ष से कोई सुखद समाचार मिल सकता है। आज धार्मिक कार्यों में कुछ पैसा व्यय करेंगे और आध्यात्म की तरफ आपकी रूचि बढ़ेगी। व्यर्थ की बातों में किसी से न उलझें।
उपाय- मंदिर की छत पर एक तिकोना झंडा लगायें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। प्रॉपर्टी से सम्बंधित किसी काम में आज निराशा हाथ लग सकती है, इसलिए बेहतर परिणाम पाने के लिए आपको सलाह दी जाती है की कोई भी महत्वपूर्ण डील को कल तक के लिए स्थगित कर दें।
उपाय- मांस-मछली का सेवन न करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। आज शाम तक किसी रुके काम के पूरे होने की खबर मिलने से मन प्रसन्न होगा। व्यापार में कर्मचरियों की गतिविधियों पर नज़र रखें। आपकी सकारात्मक सोच भाई के साथ रिश्तों को मजबूत करेगी।
उपाय- हनुमान जी को सिंदूर और चोला अर्पित करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट – www.goas.org.in


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Related News

Recommended News