आज का राशिफल 22 जून, 2022- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Wednesday, Jun 22, 2022 - 07:13 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। नौकरीपेशा व्यक्तियों को कार्यक्षेत्र में कुछ कठिनाइयों का सामान करना पड़ेगा। कुछ बनते कामों में रुकावटों के आने से आत्मविश्वास में कमी महसूस कर सकते हैं।
उपाय- पानी ज्यादा पीना चाहिए।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। माता से आर्थिक मदद मिलेगी। नकारात्मक विचार वाले व्यक्तियों से दूर रहने की कोशिश करें। आपके सरल और सौम्य स्वभाव का कुछ लोग लाभ उठाने की कोशिश कर सकते हैं, सावधान रहें।
उपाय- शिव चालीसा का पाठ करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। विद्यार्थियों को एकाग्र होकर पढ़ाई में ध्यान केन्द्रित करने की आवश्यकता है, आलस्य को खुद पर हावी न होने दें। रुका धन आज वापस मिलने की सम्भावना है।
उपाय- बेसन के लड्डू बांटें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। आज अचानक धन लाभ के अवसर प्राप्त होंगे। व्यापारिक मामलों में प्रगति मिलेगी। ससुराल पक्ष से कोई सुखद खबर मिलेगी। पारिवारिक माहौल खुशियों से भरा रहेगा। स्वास्थ्य के दृष्टिकोण से आज का दिन उत्तम रहेगा।
उपाय- मंदिर में मूली दान करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। नौकरी में रुके कामों को तेज़ी से खत्म करने के लिए अतिरिक्त दबाव रहेगा। काम की व्यस्तता के कारण पारिवारिक और निजी कामों को स्थगित करना पड़ेगा। आपको अपने जीवन में कुछ सकारात्मक बदलाव दिखाई देंगे।
उपाय- फिटकरी से दांत साफ़ करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। आज किसी विपरीत लिंगी से प्रभावित हो सकते हैं। आय से अधिक व्यय करने के कारण आर्थिक तंगी महसूस करेंगे। जीवनसाथी के साथ अपनी किसी परेशानी को साझा करके मन को हल्का महसूस करेंगे।
उपाय- छोटी कन्याओं को मिश्री युक्त खीर खाने को दें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। संतान की गतिविधियों पर ध्यान देने की जरूरत है, उनकी गलत जिद्द पर उनका साथ न दें। कार्यक्षेत्र में प्रतिद्वंदियों से थोड़ी दूरी बना कर रखें। कारोबार के लिए किसी भी नए फैसले को लेकर उसके सभी पहलुओं पर एक बार विचार अवश्य करें।
उपाय- बच्चों को खट्टी-मिट्ठी टॉफ़ी खाने को दें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। अचल संपत्ति की कोई डील आज फाइनल कर सकते हैं। किसी काम को बहुत समय से टाल रहे है तो उसको आज पूरा करने के लिए उपयुक्त दिन है। नौकरी में आज आप अपने सभी काम समय पर पूरा करने में सक्षम होंगे।
उपाय- उड़द की दाल जल में प्रवाहित करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। व्यापार में साझेदार के प्रति आपके रूखे व्यवहार का असर आपके व्यवसाय पर पड़ेगा। उच्च रक्तचाप की समस्या परेशान कर सकती है। किसी अनजान व्यक्ति पर जरुरत से अधिक भरोसा करने से नुकसान उठाना पड़ेगा।
उपाय- प्रतिदिन शहद खाकर घर से बाहर निकलें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट – www.goas.org.in


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Related News

Recommended News