आज का राशिफल 15 जून, 2022- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Wednesday, Jun 15, 2022 - 07:08 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। परिवार में सुख-शांति का माहौल बना रहेगा। बहुत दिनों से व्यापार में चल रही परेशानियों का हल निकाल पाने में सफल होंगे। अपने दैनिक कार्यों में सकारात्मक बदलाव लेकर आयेंगे।
उपाय- गायत्री मंत्र का जाप करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। विद्यार्थियों को उनकी योग्यता और परिश्रम के बल पर कोई उपलब्धि मिलने की सम्भावना है। कार्यक्षेत्र में आपके कार्य कौशल और सरल स्वभाव से आपके अधिकारी और सहकर्मी प्रभावित होंगे।
उपाय- पीपल के वृक्ष पर दूध चढ़ाएं।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में कुछ लोग आपके तरक्की और अच्छे काम से जलन के कारण आपकी छवि खराब करने की कोशिश कर सकते हैं। युवा वर्ग अपने नए लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए प्रयासरत रहेंगे।
उपाय- बेसन के लड्डू बांटें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। पारिवारिक मुद्दों को सभी सदस्यों के साथ बैठ कर निपटाने की कोशिश करें। ससुराल पक्ष से बिगड़े रिश्तों में सुधार आएगा। जीवनसाथी की सेहत में कुछ नरमी आ सकती है।
उपाय- खोटे सिक्के जल में प्रवाहित करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में कुछ नए व्यक्तियों से मुलाक़ात होगी। युवाओं को करियर में नए अवसर प्राप्त होंगे। व्यापार में भागदौड़ लगी रहेगी। विद्यार्थियों की बौद्धिक क्षमता में वृद्धि होगी और शिक्षा के क्षेत्र में वे अच्छा प्रदर्शन करेंगे।
उपाय- फिटकरी से दांत साफ़ करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। पति-पत्नी के बीच आपसी तालमेल अच्छा होगा। विद्यार्थी अपने रचनात्मक कार्यों में निखार लायेंगे। संगीत और कला में रूझान बढ़ेगा। आज आप सभी जटिल कार्यों को आसानी से पूरा करेंगे।
उपाय- दुर्गा सप्तशती का पाठ करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। आज कमर या घुटनों का दर्द परेशान कर सकता है। किसी भी नए काम को शुरू करने से पहले परिस्थितियों का आकलन अवश्य करें। आज किसी बात को लेकर मन बेचैन हो सकता है।
उपाय- सोना धारण करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। मेहमानों की घर में आवाजाही लगी रहेगी। दैनिक कार्यों की व्यस्तता के बावजूद परिवार के लिए समय निकालने में सक्षम रहेंगे। आज व्यापार में साझेदार की मदद से कोई बड़ी डील मिलने की सम्भावना है।
उपाय- किसी जरूरतमंद की मदद करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। आज कार्यक्षेत्र में विपरीत लिंगी से वाद-विवाद हो सकता है। आज किसी दूसरे व्यक्ति के भरोसे अपने काम न छोड़े अन्यथा वो काम अधूरा ही रह जायेगा। आज उच्च रक्तचाप की समस्या परेशान कर सकती है।
उपाय- चांदी का चौरस टुकड़ा अपने पास रखें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट – www.goas.org.in


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Related News

Recommended News