आज का राशिफल 8 जून, 2022- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Wednesday, Jun 08, 2022 - 07:37 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में किसी नए प्रोजेक्ट के लिए कुछ योजनाएं बनायेंगे। नौकरी की तलाश कर रहे व्यक्तियों को आज अच्छी नौकरी का प्रस्ताव मिल सकता है। काम की अधिकता के कारण शाम तक खुद को थका हुआ महसूस करेंगे।
उपाय- घर से निकलते समय गुड़ खा कर निकलें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। व्यापार के मामलों में जल्दबाज़ी से लिए गए निर्णय नुकसानदायक सिद्ध हो सकते हैं। कार्यक्षेत्र में किसी अधिकारी के साथ वैचारिक मतभेद होंगे। आंखों से सम्बंधित कोई परेशानी हो सकती है।
उपाय- चांदी का टुकड़ा अपने पास रखें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। पिछले निवेशों से आज लाभ मिलना शुरू होगा। युवाओं को करियर में सफलता मिलेगी। दूसरों की अपेक्षा अपने निर्णयों पर विश्वास करना सीखें। साझेदारी में व्यापार करने से लाभ मिलेगा।
उपाय- पीले रंग का रुमाल अपने पास रखें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। विद्यार्थी किसी विदेशी भाषा को सीखने के लिए प्रयासरत रहेंगे। व्यवसाय में आपके पुराने संपर्कों से आपको लाभ मिलेगा। आज किसी करीबी के साथ छोटी सी बात को लेकर मनमुटाव की स्थिति बन सकती है।
उपाय- किसी जरूरतमंद को सिक्के दान करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। आज कार्यक्षेत्र में आप अपनी बुद्धिमत्ता से अपने अधिकारियों को प्रभावित करेंगे। आपके मित्र आपसे अपनी निजी समस्याओं पर सलाह लेने आ सकते हैं। आज नसों में खिंचाव की समस्या का सामना करना पड़ सकता है।  
उपाय- किसी सुहागन को हरे रंग के वस्त्र या हरी चूड़ी दान करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। आज अपनी परेशानियों को अपने जीवनसाथी के साथ साझा करेंगे। पति-पत्नी अपनी उन समस्याओं को आपसी सामंजस्य से सुलझाने की कोशिश करेंगे। दाम्पत्य जीवन सुखद रहेगा।
उपाय- चींटी को आटा खाने को दें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। किसी धार्मिक संस्था में सेवा के कार्यों में आपका विशेष योगदान रहेगा। नौकरीपेशा व्यक्तियों का मनोवांछित जगह पर स्थानान्तरण होगा। आज के दिन अपने मनोरंजन के लिए थोड़ा समय निकालेंगे।
उपाय- मंदिर में काला और सफ़ेद रंग का कम्बल दान करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। आज आपके संपर्कों में वृद्धि होगी। व्यावसायिक गतिविधियों में व्यस्तता बनी रहेगी। रुका हुआ पैसा आज वापिस मिलने से आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। वाहन अथवा अचल संपत्ति को खरीदने का विचार बना सकते हैं।
उपाय- मछलियों को आटे की गोलियां खिलाएं।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। रिश्तेदार के घर किसी मांगलिक कार्य में शामिल होने का मौका मिलेगा। कार्यक्षेत्र में किसी प्रभावशाली व्यक्ति से मिलने का मौका मिलेगा, जो आपकी जटिल समस्याओं को सुलझाने में आपकी मदद करेगा।
उपाय- नीम के पेड़ पर प्रतिदिन जल अर्पित करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Related News

Recommended News