आज का राशिफल 23 मई, 2022- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Monday, May 23, 2022 - 07:34 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आज का दिन जोश और उत्साह से भरा हुआ रहेगा। विद्यार्थियों को प्रतियोगी परीक्षा में सफलता मिलेगी। पिता से कोई उपहार मिल सकता है। स्वास्थ्य सामान्य रहेगा।
उपाय- तांबे के लोटे से सूर्य को जल अर्पित करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। आज की गयी व्यापारिक यात्रा लाभदायक रहेगी। परिवार के साथ घूमने का कार्यक्रम बन सकता है। किसी नए निवेश से पहले उस के हर पहलुओं पर विचार करना आवश्यक है। उधार दिया हुआ धन वापिस मिलने से आर्थिक स्थिति में सुधार होगा।
उपाय- सोमवार को भगवान शिव का व्रत रखें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। व्यापारिक योजनाओं को फलीभूत करने के लिए आपको अधिक मेहनत करनी होगी। नौकरी के लिए दिए गए साक्षात्कार में सफलता मिलने की सम्भावना है। नौकरीपेशा व्यक्तियों को नई जिम्मेदारियां मिल सकती हैं।
उपाय- केले के वृक्ष की सेवा करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। पड़ोसी से किसी बात को लेकर मनमुटाव हो सकता है। व्यापारिक निर्णयों में जल्दबाज़ी न करें। विद्यार्थियों का मन पढ़ाई में कम और खेलकूद में अधिक लगेगा। वैवाहिक जीवन व्यतीत कर रहे जातकों को ससुराल पक्ष से कोई उपहार मिल सकता है।
उपाय- सरस्वती माता की आराधना करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। आज आत्मविश्वास उच्च रहेगा। अपनी पुरानी गलतियों से सीख लेकर नए अवसरों से लाभ उठाने में सक्षम रहेंगे। कारोबार में साधनों का उपयोग बेहतर तरीके से कर पाएंगे।
उपाय- छोटी कन्याओं का आशीर्वाद लें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी कर रहे विद्यार्थियों को सफलता मिलने की सम्भावना है। कार्यक्षेत्र में आप अपने लक्ष्यों को आसानी से प्राप्त कर लेंगे, आपके नेतृत्व की उच्च अधिकारी प्रशंसा करेंगे।
उपाय- लक्ष्मी माता की आराधना करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। जीवनसाथी और संतान का आपको सहयोग मिलेगा। व्यापारिक मुद्दों पर किसी भी अजनबी व्यक्ति पर जरुरत से ज्यादा भरोसा न करें, अन्यथा हानि उठानी पड़ेगी। स्वास्थ्य को लेकर सचेत रहें।
उपाय- शिवलिंग पर काले तिल अर्पित करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। आज वाहन चलाते समय सावधानी बरतें, दुर्घटना की सम्भावना है। प्रॉपर्टी का काम करने वाले व्यक्तियों के लिए आज का दिन लाभदायक रहेगा। कोर्ट-कचहरी के मामलों में आपको सफलता मिलेगी।
उपाय- सरसों के तेल का दान करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। सामाजिक मान-सम्मान में वृद्धि होगी। नौकरी की तलाश कर रहे व्यक्तियों को मित्र की मदद से आज कोई अच्छी नौकरी मिलेगी। घर में मांगलिक कार्यों का आयोजन होगा, जिस कारण घर का माहौल सुखद रहेगा।
उपाय- मीठा दान करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट – www.goas.org.in


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Related News

Recommended News