आज का राशिफल 19 मई, 2022- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Thursday, May 19, 2022 - 07:14 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। अपनी व्यस्त दिनचर्या के बावजूद परिवार के लिए बेहतर समय निकाल पाने में सक्षम होंगे। अपनी स्थगित योजनाओं को गति देने में सक्षम रहेंगे। नौकरी की तलाश कर रहे व्यक्तियों को आज अच्छी खबर मिल सकती है।
उपाय- प्रतिदिन हनुमान चालीसा का पाठ करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। आपके सरल स्वभाव से आपके आस पास के सभी लोग प्रभावित होंगे। व्यापार में भावनाओं से नहीं प्रैक्टिकल होकर काम करें। परिवार की किसी महिला सदस्य के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित हो सकते हैं।
उपाय- चांदी धारण करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। आज भाग्य हर क्षेत्र में आपका साथ देगा। व्यापार में आ रही बाधाओं को आसानी से निपटाने में सक्षम होंगे। रुके कामों को गति प्राप्त होगी। वाहन का प्रयोग करते समय सावधानी बरतें।
उपाय- नाभि पर केसर का तिलक लगायें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। आज क्रोध करने से बचें अन्यथा कोई बना बनाया काम बिगाड़ सकते हैं। कार्यक्षेत्र में दूसरों के मामलों में हस्तक्षेप न करें। आज आपके विरोधी सक्रिय रहेंगे। मानसिक तनाव आपको परेशान कर सकता है।
उपाय- ससुराल से अच्छे सम्बन्ध बना कर रखें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। व्यापारिक मुद्दों पर दूसरों के निर्णयों की अपेक्षा अपने निर्णयों पर भरोसा रखें। कार्यक्षेत्र में कुछ नयी जिम्मेदारियां मिल सकती हैं। पैसों से सम्बंधित किसी भी प्रकार के लेन-देन से आज बचें।
उपाय- कन्याओं को भोजन करवा कर उनका आशीर्वाद लें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। घर के नवीनीकरण और साज-सज्जा में पैसा व्यय करेंगे। व्यर्थ के वाद-विवाद से दूर रहने की कोशिश करें। युवा वर्ग को उनके परिवार के सदस्यों से परिणय सूत्र में बंधने की स्वीकृति मिल सकती है।
उपाय- देसी घी मंदिर में दान करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। संतान की संगति पर नज़र रखने की जरुरत है। कोई पुराना दर्द आज आपको दोबारा परेशान कर सकता है। अविवाहित व्यक्तियों के लिए विवाह का कोई अच्छा प्रस्ताव आ सकता है।
उपाय- काले-सफ़ेद रंग का कम्बल किसी जरूरतमंद को दें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। कुछ पारिवारिक व्यस्तता के कारण आप अपने कार्यक्षेत्र में ध्यान कम दे पाएंगे। आत्मविश्वास में कमी होने के कारण कुछ गलत फैसले ले सकते हैं, इसलिए आज किसी भी क्षेत्र में कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय न लें।
उपाय- शनि चालीसा का पाठ करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। दिन भर खुद को जोश और उत्साह से भरा हुआ महसूस करेंगे। विद्यार्थी खेलकूद के क्षेत्र में कोई उपलब्धि प्राप्त करेंगे। पति-पत्नी एक दूसरे की भावनाओं का सम्मान करेंगे, जिस कारण उनके संबंधों में मजबूती आएगी।
उपाय- हनुमान जी को मीठा पान अर्पित करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट – www.goas.org.in


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Related News

Recommended News