आज का राशिफल 12 मई, 2022- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Thursday, May 12, 2022 - 07:16 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। कार्यक्षेत्र में आपको तरक्की मिलेगी। व्यापारिक क्षेत्र में आपका वर्चस्व बढ़ेगा। करीबी रिश्तेदार आपकी बातों से प्रभावित होंगे और अपनी समस्याओं का समाधान पाने के लिए आपसे सलाह मांग सकते हैं। 
उपाय- देसी गुड़ का सेवन करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। विद्यार्थियों के लिए आज का दिन उत्तम रहेगा। आज अनुसन्धान के क्षेत्र से जुड़े व्यक्तियों को अच्छे परिणाम प्राप्त होने की उम्मीद है। व्यापारिक यात्रा को आज टालने की कोशिश करें। 
उपाय- चांदी का एक चौरस टुकड़ा अपने पास रखें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में आज अपने जटिल कार्यों को सफलतापूर्वक पूरा करने में सफल होंगे। प्रतियोगिता परीक्षा में भाग लेने वाले विद्यार्थियों को कामयाबी मिलने की सम्भावना है। पति-पत्नी के बीच अच्छा सामंजस्य बना रहेगा। 
उपाय- पीपल के वृक्ष की सेवा करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। संतान को उसके कामों में आपका अधिक हस्तक्षेप पसंद नहीं आएगा। पड़ोसी से किसी बात को लेकर बहसबाजी होने की सम्भावना है। अपनी वाणी और क्रोध पर नियंत्रण रखें। कार्यक्षेत्र में अधिक मेहनत होगी। 
उपाय- नारियल जल में प्रवाहित करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में तनाव की अपेक्षा धैर्य से काम करें। किसी को पुराना दिया हुआ उधार वापिस मिलने से आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा। युवा वर्ग अपने करियर को लेकर गंभीर नज़र आयेंगे। 
उपाय- छोटी कन्याओं को हरे वस्त्र उपहार स्वरूप दें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। कला के क्षेत्र में रूचि रखने वाले व्यक्ति अपनी क्षमता को सुधारने में प्रयासरत रहेंगे। जीवनसाथी के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित रहेंगे। आज किसी को उधार न दें, पैसा वापसी मिलने की उम्मीद कम है। 
उपाय- गाय की सेवा करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। संतान के सुनहरे भविष्य के लिए बनाई गयी योजनाओं में सकारात्मक परिणाम मिलेंगे। महत्वपूर्ण पारिवारिक गतिविधियों को पूरा करने में आप अहम भूमिका निभाएंगे। आज अविवाहित व्यक्तियों के लिए विवाह का प्रस्ताव आ सकता है।
उपाय- माथे पर केसर का तिलक लगायें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। आज कार्यक्षेत्र में किस्मत का साथ कम मिलेगा। रुके काम अभी कुछ ओर दिन टलेंगे। व्यापार में आज किसी बड़े निवेश को करने से बचें। आज संचित धन में भी कमी आने का योग बनता है। वाहन चलाते समय सावधानी बरतें। 
उपाय- कौवों को रोटी दें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। किसी पुराने मित्र के साथ भेंट होगी। व्यापार के लिए अच्छा समय है, आपको आर्थिक लाभ मिलेगा। विद्यार्थी खेलकूद के क्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन करेंगे और किसी प्रकार की उपलब्धि हासिल करने में सफल होंगे। 
उपाय- हनुमान जी को लाल रंग का चोला अर्पित करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Related News

Recommended News