आज का राशिफल 3 मई, 2022- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Tuesday, May 03, 2022 - 07:23 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। व्यापार के लिए बनाई गयी योजनाओं को सफलता मिलेगी। निजी क्षेत्र में नौकरी करने वाले व्यक्तियों को पदोन्नति मिलने की सम्भावना है। कार्यक्षेत्र में आपके जूनियर आपके काम करने के तरीके से प्रभावित होंगे। 
उपाय- गुड़ मंदिर में दान करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। आपके सरल स्वभाव का कुछ लोग लाभ उठाने की कोशिश कर सकते हैं, सावधान रहें। परिवार के साथ किसी पहाड़ी स्थान में घूमने का कार्यक्रम बना सकते हैं। कार्यक्षेत्र में रुके कामों को गति प्राप्त होगी। 
उपाय- चांदी के बर्तन का उपयोग करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी कर रहे व्यक्तियों को आज बेहतर परिणाम प्राप्त होंगे। व्यापार में आपके विरोधी आप पर हावी होने की कोशिश करेंगे पर आप अपनी समझ और बुद्धि से उनकी योजनाओं को विफल कर देंगे।
उपाय- केसर का तिलक लगायें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। आज किसी बात को लेकर परेशान हो सकते हैं। दूसरों को दिखने के लिए व्यर्थ के खर्चों से दूर रहने की कोशिश करें। ससुराल पक्ष से कोई अप्रिय समाचार मिलने से मन उदास होगा।
उपाय- मूली मंदिर में दान करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। दिन की शुरुआत में व्यापार की गति थोड़ी धीमी रहेगी परन्तु शाम होने तक आप अपने निर्धारित लक्ष्यों को प्राप्त कर लेंगे। बहन के स्वास्थ्य को लेकर थोड़ा सचेत रहने की जरुरत है।
उपाय- हरे रंग के वस्त्रों का दान करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। दिन भर मौज मस्ती में निकलेगा। दाम्पत्य जीवन सुखद रहेगा। व्यापार से आज अधिक लाभ की आशा न रखें। किसी पारिवारिक आयोजन में शामिल होने का मौका मिलेगा। 
उपाय- जीवनसाथी को इत्र उपहार में दें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। नवविवाहित जोड़ों को संतान सम्बंधित कोई सुखद समाचार मिलेगा। किसी करीबी रिश्तेदार के घर में आने से घर की खुशियां दोगुना हो जाएगी। धार्मिक क्रियाकलापों में पैसा व्यय करेंगे। 
उपाय- गणेश जी की आराधना करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। विद्यार्थियों के लिए आज का दिन बहुत शुभ रहेगा। घर के किसी अनुभवी सदस्य से व्यापारिक मुद्दे पर अच्छी सलाह मिलेगी जो आपके भविष्य के लिए लाभदायक रहेगी। 
उपाय- काले रंग के वस्त्रों का दान करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। सामाजिक कार्यों के लिए आपको सम्मानित किया जा सकता है। आज अपनी वाणी पर थोड़ा नियंत्रण रखने की जरूरत है। बिना कारण किसी के साथ बहसबाजी में न पड़ें। 
उपाय- हनुमान जी को मंगलवार के दिन लाल रंग का चोला अर्पित करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Related News

Recommended News