आज का राशिफल 26 अप्रैल, 2022- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Tuesday, Apr 26, 2022 - 07:22 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। सामाजिक और व्यावसायिक क्षेत्र में आपका वर्चस्व बढ़ेगा। विद्यार्थी आज कुछ नया सीखने की कोशिश करेंगे। पिता के साथ किसी बात को लेकर वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। 
उपाय- पिता का आशीर्वाद लें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। साझेदारी में व्यापार करते समय महत्वपूर्ण मुद्दों पर फैसले सोच-समझ कर लें। संतान की किसी समस्या को सुलझाने में उसकी मदद करेंगे। अपनी दिनचर्या में कुछ बदलाव करने की कोशिश करेंगे। 
उपाय- भगवान शिव की आराधना करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। कार्यक्षेत्र के अपने कामों को लेकर उत्साहित रहेंगे। आज किसी प्रिय मित्र से मुलाक़ात हो सकती है। नौकरी की तलाश कर रहे व्यक्तियों को रोजगार मिलेगा, जिससे उनका आत्मविश्वास बढ़ेगा। 
उपाय- प्रतिदिन केसर का तिलक माथे और नाभि पर लगायें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में काम की अधिकता के कारण मानसिक तनाव हो सकता है परन्तु योजनाबद्ध तरीके से काम करने से आप अपने कार्यों को बेहतरीन तरीके से पूरा करने में सक्षम होंगे। 
उपाय- ससुराल से संबंध अच्छे रखें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। आज दूसरों के व्यक्तिगत मामलों में हस्तक्षेप न करें। व्यवसाय में मेहनत के अनुरूप परिणाम न मिलने के कारण मन उदास हो सकता है। कार्यक्षेत्र में आपका मीटिंग में नेतृत्व सराहनीय रहेगा। 
उपाय- फिटकरी से दांत साफ़ करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। कुछ सोचे हुए नए कार्यों को शुरू करने के लिए प्रयासरत रहेंगे। पिछले कुछ दिनों से पति-पत्नी के बीच चल रहे विवाद को निपटाने में सफलता मिलेगी। आय और खर्चों में नियंत्रण बनाने की जरुरत है।
उपाय- साफ़-सुथरे वस्त्र धारण करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। स्वास्थ्य के मामले में स्थिति उत्तम रहेगी। व्यवसाय में आपके द्वारा बनाई गयी योजनाओं में सफलता मिलेगी। खानपान को लेकर थोड़ी सावधान बरतें। नौकरी में बदलाव के लिए प्रयास करेंगे। 
उपाय- मंदिर में केले चढ़ाएं।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। सरकारी कार्यों को करते समय लापरवाही न बरतें, अन्यथा भविष्य में पछताना पड़ सकता है। पैतृक सम्पत्ति को लेकर घर के सदस्यों के बीच चर्चा होगी। जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा और दाम्पत्य जीवन में मधुरता बढ़ेगी। 
उपाय- कौवों को रोटी खिलाएं।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। धार्मिक कार्यों में रूचि बढ़ेगी। अपने महत्वपूर्ण दस्तावेजों को संभाल कर रखें। व्यवसाय के निर्णयों में मित्रों की सलाह आपके लिए लाभदायक रहेगी। नौकरी में आपके संपर्कों में वृद्धि होगी। 
उपाय- मंगलवार को मीठा बांटें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट – www.goas.org.in


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News