आज का राशिफल 19 अप्रैल, 2022- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Tuesday, Apr 19, 2022 - 07:49 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आज भाग्य आपका हर क्षेत्र में साथ देगा। सकारात्मक व्यक्तियों के साथ में रहने से आपके जीवन में भी बेहतर बदलाव दिखाई देंगे। युवाओं को करियर में आगे बढ़ने के नए अवसर मिल सकते हैं।
उपाय- मुफ्त में किसी से कोई सामान न लें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। समय आपके अनुकूल है। व्यापारिक गतिविधियों में आपको सफलता मिलेगी परन्तु आपको सलाह दी जाती है की व्यापारिक मामलों में भावुकता से काम न लें।
उपाय- पानी सिरहाने रख कर सोएं और सुबह वो पानी कीकर के पेड़ पर डाल दें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। घर में किसी भी प्रकार का बदलाव करना चाहते हैं तो अभी कुछ दिन इंतज़ार करें। व्यापार में कुछ प्रतिद्वंदी आपको परेशान करने की कोशिश कर सकते हैं, सावधान रहें। किसी नए व्यवसाय की तरफ आपका ध्यान आकर्षित हो सकता है।
उपाय- चने की दाल जल में प्रवाहित करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में जल्दबाज़ी से किये गए काम के कारण हानि उठानी पड़ सकती है। किसी भी बड़े निर्णय को लेने से पहले घर के बड़े और अनुभवी सदस्यों से चर्चा अवश्य करें।
उपाय- ठोस चांदी की गोली अपने पास रखें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में अपनी योग्यता से उच्च अधिकारीयों और सहकर्मियों को प्रभावित करेंगे। अपने बातचीत के तरीके पर नियंत्रण रखें अन्यथा कारोबार में कोई समस्या पैदा हो सकती है।
उपाय- दांतों को फिटकरी से साफ करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। जीवनसाथी के साथ सामंजस्य बना रहेगा। जीवनसाथी से अपनी किसी परेशानी को साझा करने से मन हल्का महसूस करेंगे। खर्चों पर अंकुश लगाने की आवश्यकता है। आज किसी कर्जे से छुटकारा मिलने की सम्भावना है।
उपाय- ज्वार का दान करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। संतान के स्वास्थ्य को लेकर कुछ चिंतित हो सकते हैं। पुरानी नकारात्मक बातों को अपने वर्तमान में हावी न होने दें। नौकरी में मन चाही जगह पर स्थानांतरण होने की सम्भावना है।
उपाय- काले सफ़ेद तिल जल में प्रवाहित करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। करीबी रिश्तेदारों के घर में आना जाना लगा रहेगा। कोर्ट-कचहरी के मामलों में फैसले के लिए अभी थोड़ा ओर इंतज़ार करना होगा। परिवार के साथ अच्छा समय व्यतीत करने का मौका मिलेगा।
उपाय- शनिवार को पीपल के वृक्ष पर सरसों के तेल का दीपक जलाएं।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। दिन भर जोश और उत्साह से भरे रहेंगे। सामाजिक कार्यों में आपकी रूचि बढ़ेगी, जिससे आपके मान-सम्मान में वृद्धि भी होगी। विद्यार्थियों का पढ़ाई में मन कम लगेगा और वे खेलकूद में अपना अधिक समय व्यतीत करेंगे।
उपाय- शहद का सेवन करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Related News

Recommended News