आज का राशिफल 15 अप्रैल, 2022- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Friday, Apr 15, 2022 - 07:37 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आज कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। विद्यार्थियों को पढ़ाई में ध्यान केन्द्रित करने में परेशानी होगी। जीवनसाथी के स्वास्थ्य को लेकर कुछ चिंतित हो सकते हैं। 
उपाय- आदित्य ह्रदय स्तोत्र का पाठ करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। पत्नी और माता के बीच किसी बात को लेकर कहासुनी हो सकती है। व्यापार में निवेश की योजनाओं को कुछ समय के लिए स्थगित रखें, अभी समय अनुकूल नहीं है। मौसमी बदलाव का असर आपके स्वास्थ्य पर पड़ सकता है। 
उपाय- शिव चालीसा का पाठ करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। आज आप अपने अधूरे कामों को पूरे जोश और उत्साह के साथ पूरा करने के लिए प्रयासरत रहेंगे। विद्यार्थियों को अपने भविष्य के लिए बनाई गयी योजनाओं को अमल करने के लिए उत्तम महीना है। 
उपाय- चले की दाल मंदिर में दान करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। कारोबार में अपने काम करने के तरीके में बदलाव करने की कोशिश करेंगे। नौकरी पेशा व्यक्तियों को भी पिछले कुछ समय से चल रहे तनाव से राहत मिलेगी। घर में किसी नए इलेक्ट्रॉनिक सामान की खरीदारी में पैसा व्यय करेंगे। 
उपाय- खोटे सिक्के जल में प्रवाहित करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में सहकर्मियों के साथ आपके संबंधों में सुधार आएगा। उनकी मदद से आप अपने कुछ अधूरे कामों को पूरा करने में सक्षम रहेंगे। व्यापार में साझेदार के साथ चल रहे मतभेद को बातचीत करके शीघ्र निपटाने का प्रयास करें। 
उपाय- चौड़े पत्ते वाले पौधे घर में न रखें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। आय में वृद्धि होगी, परन्तु खर्चों पर भी नियंत्रण रखने की जरूरत है। जीवनसाथी के साथ अपनी किसी परेशानी को साझा करेंगे। अविवाहित व्यक्तियों के लिए आज विवाद का कोई अच्छा प्रस्ताव आ सकता है। 
उपाय- दही मंदिर में दान करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। आज करीबी रिश्तेदार के घर धार्मिक आयोजन में शामिल होने का मौका मिलेगा। सरकारी कार्यों में आपको सफलता मिलेगी। कार्यक्षेत्र में उच्च अधिकारीयों का सहयोग मिलेगा।
उपाय- गणेश जी को दूर्वा अर्पित करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। व्यापार के लिए मशीनरी खरीदने के लिए कुछ पैसा व्यय करेंगे। व्यापार में सोचे हुए लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए अधिक मेहनत करने की आवश्यकता होगी। रिश्तेदारों के घर में आने से घर का वातावरण खुशनुमा होगा। 
उपाय- उड़द की दाल जल में प्रवाहित करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। कार्यालय में किसी महिला सहकर्मी के साथ वाद-विवाद होने की सम्भावना है, अपनी वाणी पर नियंत्रण रखने का प्रयास करें। व्यापार में किसी भी प्रकार का बड़ा निवेश करने से पहले उससे सम्बंधित पूरी जानकारी एकत्रित करें। 
उपाय- लाल रंग का रुमाल अपने पास रखें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट – www.goas.org.in


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Related News

Recommended News