आज का राशिफल 10 जनवरी, 2022- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Monday, Jan 10, 2022 - 07:48 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आज आप अपनी दिनचर्या में कुछ बदलाव करने की सोचेंगे। कोई नया काम शुरू करने की योजना भी बना सकते हैं पर कोई भी निर्णय भावुक होकर न लें। कार्यक्षेत्र में किसी महिला सहकर्मी के साथ बेकार की बहस में न पड़ें।
उपाय- पिता के चरण स्पर्श कर उनका आशीर्वाद लें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। आज आपको अपनी मेहनत का फल अवश्य मिलेगा। कारोबार में किसी बड़े और नए अनुबंध पर हस्ताक्षर कर सकते हैं। आज पिता से मिली सलाह आपके लिए कारगर सिद्ध होगी। कोई भी ऐसा कार्य न करें, जिससे आप पर कोई बेकार का लांछन लगे। किसी प्रलोभन में आकर बने बनाए काम न बिगाड़ें।
उपाय-  दूध में हल्दी डालकर सेवन करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। आज का दिन अच्छा रहेगा। किसी नए काम की शुरुआत कर सकते हैं। कार्यक्षेत्र में भी आपको किसी नए प्रोजेक्ट की जिम्मेदारी मिल सकती है। हालांकि जीवनसाथी को लेकर घर के बड़ों से अनबन हो सकती है।
उपाय- चने की दाल मंदिर में दान करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। किसी नए काम की शुरुआत के लिए ऋण लेना पड़ेगा। काम की शुरुआत में आपको बहुत सी अड़चनों का सामना करना पड़ेगा। पिता की सेहत का ख्याल रखें। सरकारी कामों में बनते-बनते एकाएक कोई रुकावट आ सकती है।
उपाय- जौं को जल प्रवाह करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। ऑफिस में आज कुछ नई जिम्मेदारियां मिलेंगी। आपके पिछले प्रदर्शन को देखते हुए किसी नए प्रोजेक्ट पर काम करने का प्रस्ताव मिलेगा, जिसे आप सफलतापूर्वक पूरा कर लेंगे। आपको लोगों की प्रशंसा प्राप्त होगी। मान-सम्मान में वृद्धि होगी। जीवन साथी से उपहार मिल सकता है।
उपाय-  बुध आदित्य हृदय स्त्रोत का पाठ करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। आज कार्यक्षेत्र में अधिकारी के साथ थोड़ी अनबन हो सकती है। कार्यभार ज्यादा बना रहेगा, जिसके चलते जीवन की कुछ जिम्मेदारियां नजरअंदाज करनी पड़ सकती हैं। कोई त्वचा विकार उत्पन्न होने की संभावना बनती है, समय पर चिकित्सक से सलाह लें। हालांकि जीवन साथी का पूरा सहयोग मिलेगा।
उपाय- वस्त्रों का दान करने से परहेज करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। आज नौकरी में आप की स्थिति आत्मविश्वास से भरी रहेगी। सीनियर का सहयोग मिलेगा। आपके अच्छे कार्य कौशल को देखते हुए किसी नए प्रोजेक्ट को संभालने की जिम्मेदारी मिल सकती है। जो आपके भविष्य के लिए लाभदायक रहेगी। जीवन साथी के साथ अपने मन की बातों को साझा करके बेहतर महसूस करेंगे।
उपाय-  तांबे के लोटे से सूर्य को जल दें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। आज कार्यक्षेत्र में सीनियर के सामने अपने दृष्टिकोण रखने में झिझक महसूस करेंगे। हो सकता है दोनों पक्षों के मध्य वैचारिक मतभेद भी रहे। कोई नया काम शुरू करने से आज बचे। क्रोध में आकर कोई ऐसा निर्णय न लें, जो आपकी ही छवि के लिए बाद में नुकसानदेह साबित हो। अपनी समस्याओं को जीवन साथी के साथ साझा करें, उचित सलाह मिलेगी।
उपाय-  तांबे के बर्तन का दान करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। आज का दिन अच्छा रहेगा। आप खुद को आत्मविश्वास से भरा हुआ महसूस करेंगे। व्यापार में आपको लाभ होगा। किसी सरकारी योजना में निवेश करने के बारे में सोच सकते हैं। हालांकि चीजों को अच्छे से जांच परख लें, बाहरी दिखावे में आकर कोई गलत निर्णय न लें।
उपाय- पीले रंग का रुमाल अपने पास रखें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Related News

Recommended News