आज का राशिफल 18 दिसंबर, 2021- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Saturday, Dec 18, 2021 - 07:42 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आज का दिन आप एक नई ऊर्जा के साथ शुरू करेंगे। संतान की पढ़ाई को लेकर संतुष्ट रहेंगे। कारोबार के विस्तार के लिए कुछ नये विचार आ सकते हैं। सिर दर्द की समस्या का सामना करना पड़ेगा।
उपाय- सूर्य को ताम्बे के लोटे में जल अर्पित करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। आज व्यापारिक वर्ग को लाभ मिलेगा। आपके सरल स्वभाव की वजह से आसपास के लोगों को आप अपनी तरफ आकर्षित करेंगे। कुछ समय पहले किये गए निवेश से आज लाभ मिलेगा।
उपाय-  मां का आशीर्वाद लें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। भाग्य आज पूरा साथ देगा। अपनी महत्वकांक्षाओं पर थोड़ा नियंत्रण रखें। जीवनसाथी के साथ चल रहा विवाद आज सुलझता दिखाई देगा। व्यवसाय में आपके संपर्क आपकी मदद करेंगे।
उपाय-  पीपल के वृक्ष पर जल अर्पित करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। आज अचानक धन लाभ होने की सम्भावना है। हालांकि कारोबार में लापरवाही के कारण कोई सौदा हाथ से निकल सकता है। छोटी-छोटी बातों पर गुस्सा आएगा। अपने क्रोध पर नियंत्रण रखें।
उपाय- खोटे सिक्के जल में प्रवाहित करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। करियर में कुछ परेशानियां उठानी पड़ सकती हैं। स्वास्थ्य को लेकर सचेत रहने की आवश्यकता है। अपने काम को लेकर आज आप अधिक गंभीर नज़र आयेंगे। मेहनत के अच्छे नतीजे मिलेंगे।
उपाय- दुर्गा चालीसा का पाठ करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। जीवनसाथी की मदद से कोई नया काम शुरू करने का विचार बनायेंगे। माता और पत्नी के बीच किसी बात को लेकर झगड़ा हो सकता है। आज धैर्य से काम लें, जल्दबाजी में काम बिगड़ सकते हैं। जीवनसाथी के साथ शाम को खरीदारी के लिए जा सकते हैं।
उपाय-  मां लक्ष्मी की आराधना करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। बच्चों की संगति पर नज़र रखें। नौकरी में कुछ परिवर्तन हो सकता है। वाहन सावधानी से चलाएं, दुर्घटना की सम्भावना है। विद्यार्थियों के छोटे प्रयास उनको परीक्षा में अच्छे अंक दिलवा सकते हैं।
उपाय-  गणेश जी की आराधना करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। नौकरी के काम को लेकर तनाव होगा, जिसका असर आपके स्वास्थ्य पर दिखाई देगा। संपत्ति की डील को लेकर बातचीत करने के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। अग्नि सम्बन्धी कार्य करते हुए थोड़ी सावधानी बरतें।
उपाय-  घर में कोई भी जंग लगा हथियार रखा हो तो उसे हटा दें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। सामाजिक काम करने में आपकी रूचि बढ़ेगी। किसी दोस्त की मदद से कारोबार में कोई नई डील मिलेगी। नौकरी में वातावरण आपके अनुकूल रहेगा। संपत्ति खरीदने का मन बना सकते हैं।
उपाय-  मीठा दान करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Related News

Recommended News