आज का राशिफल 12 दिसंबर, 2021- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Sunday, Dec 12, 2021 - 09:10 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ 

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। कारोबार में शत्रु पक्ष हावी होने की कोशिश करेंगे, परन्तु आज आपके सामने उनकी एक नहीं चलेगी। सरकारी क्षेत्र से जुड़े कामों से आज विशेष लाभ मिल सकता है। पिता का सहयोग मिलेगा।
उपाय- लाल रंग के फूल सूर्य देव को अर्पित करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। मुश्किल परिस्थितियों में आपकी माता की सलाह आपके लिए मददगार साबित होगी। नौकरी  में अधिकारी आपके काम की तारीफ करेंगे। घर के किसी बुजुर्ग सदस्य के ख़राब चल रहे स्वास्थ्य में सुधार आएगा।
उपाय- चांदी के आभूषण धारण करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। आज भाग्य आपका साथ देगा। घर के बड़े सदस्यों के आशीर्वाद से आपके रुके काम दोबारा से शुरू होंगे। पारिवारिक माहौल सुखद रहेगा। आज अपनी महत्वाकांक्षाओं पर नियंत्रण रखना होगा।
उपाय- केसर का तिलक लगायें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। कारोबार में जल्दबाज़ी में लिए गए निर्णय से हानि उठानी पड़ेगी। आज स्वास्थ्य सम्बन्धी समस्याएं हो सकती हैं। विद्यार्थियों को पढ़ाई में ध्यान केन्द्रित करने में मुश्किल होगी।
उपाय- सरस्वती माता की आराधना करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। नौकरी में पदोन्नति के साथ-साथ कुछ नई जिम्मेदारियां मिल सकती हैं। अपनी जिम्मेदारियों से भागे नहीं उसको पूरा करने की कोशिश करें। किसी भी प्रकार की अनावश्यक यात्रा करने से बचें।
उपाय- छोटी कन्याओं को हरे रंग के वस्त्र दें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। बेकार की वस्तुओं में निवेश न करें। दूसरों के विवाद को सुलझाने के चक्कर में खुद को किसी मुश्किल में डाल सकते हैं, सावधान रहें। अविवाहित व्यक्तियों को आज कोई खुशखबरी मिलने की सम्भावना है।
उपाय- पत्नी को इत्र दें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। आज धार्मिक क्रियाकलापों में रूचि बढ़ेगी। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल में घूमने का कार्यक्रम बना सकते हैं। संतान पक्ष से कोई सुखद समाचार मिल सकता है। ख़राब स्वास्थ्य में सुधार आएगा।
उपाय- पीपल के पेड़ की सेवा करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। संपत्ति में निवेश करने की योजना बनायेंगे। निजी जीवन को बेहतर बनाने के लिए कुछ महत्वपूर्ण कदम उठा सकते हैं। किसी की बातों में आकार अपने लक्ष्यों से भर्मित न हों।
उपाय- शमी के पेड़ की सेवा करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। काम के सिलसिले में दिन थका देने वाला रहेगा। जीवनसाथी के साथ संबंधों में मधुरता आएगी। आपकी आय में वृद्धि होगी। लम्बे समय से रुके काम पूरे होंगे। हर क्षेत्र में भाइयों और मित्रों का सहयोग मिलेगा।
उपाय- लाल मसूर की दाल मंदिर में दान करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Related News

Recommended News