आज का राशिफल 23 नवंबर, 2021- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Tuesday, Nov 23, 2021 - 07:49 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। दिन ऊर्जा और उत्साह से भरा रहेगा। आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा। कारोबार में कुछ महत्वपूर्ण निर्णय लेने में सक्षम होंगे। पिता के ख़राब चल रहे स्वास्थ्य में आज सुधार दिखाई देगा।
उपाय-  लाल रंग के फूल शिवलिंग पर अर्पित करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। आपको अपनी सभी समस्याओं का हल आसानी से प्राप्त होगा। परीक्षा की तैयारी कर रहे विद्यार्थियों के लिए दिन अच्छा रहेगा। कारोबार में लाभ होगा। संतान के भविष्य के लिए आज कुछ निवेश करेंगे।
उपाय- चांदी धारण करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। आज व्यापार में घर के अनुभवी सदस्यों के साथ सलाह-मशविरा करके निवेश किया जा सकता है। दिन आपके अनुकूल है। शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े जातकों को आज लाभ की प्राप्ति होगी।
उपाय- पीले रंग का रुमाल अपने पास रखें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। आज कार्यक्षेत्र में सावधानी से काम करने की आवश्यकता है, लापरवाही के कारण बड़ा नुकसान उठाना पड़ सकता है। जल्दबाजी में काम न करें। बच्चों की संगति पर नजर रखें।
उपाय-  तुलसी की माला धारण करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। युवा अपने भविष्य के लिए चिंतित नज़र आयेंगे। कार्यक्षेत्र के कामों में आपका प्रदर्शन अच्छा रहेगा। आज पदोन्नति के अवसर बनते हैं। व्यवसाय में किसी नये प्रोजेक्ट को शुरू करने का विचार बनायेंगे।
उपाय-  हरी सब्जियां खायें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। किसी महंगी वस्तु को खरीदने के लिए ऋण लेना पड़ेगा। जीवनसाथी के साथ अच्छा तालमेल बना रहेगा। आज बहुत दिनों से अटकी हुई रकम वापस मिलने की सम्भावना है।
उपाय- देसी घी मंदिर में दान करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। आज मन को शांत रखने की आवश्यकता है। रोजमर्रा की दिनचर्या को  बदलने के लिए आज परिवार के साथ कहीं बाहर घूमने की योजना बना सकते हैं। स्वास्थ्य की दृष्टि से बेहतरीन दिन रहेगा।
उपाय-  गणेश जी की आराधना करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। घर के नवीनीकरण में पैसा व्यय होगा। कोर्ट-कचहरी के मामले में कोई सुखद समाचार मिलने की सम्भावना है। प्रॉपर्टी का काम करने वाले व्यक्तियों के लिए लाभदायक दिन रहेगा। वाहन खरीदने का विचार बना सकते हैं।
उपाय- सरसों के तेल का दान करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। मित्रों और सहकर्मियों की मदद से व्यापार के कुछ उलझे विवादों को सुलझाने की कोशिश करेंगे। आज वाहन को नियंत्रित रफ्तार में चलाना बेहतर रहेगा। अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें।
उपाय-  मीठा पान हनुमान जी को अर्पित करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Related News

Recommended News