आज का राशिफल 18 अक्टूबर, 2021- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

10/18/2021 7:28:45 AM

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आज का दिन किसी अधूरे काम को पूरा करने के लिए अच्छा है। आज आपको अपने नेटवर्क और सहयोगियों की मदद प्राप्त होगी। आप सारा दिन ऊर्जा से भरपूर महसूस करेंगे। कुल मिलाकर आज का दिन मूलांक 1 वालों के लिए शुभ है।
उपाय- आज किसी विशेष काम पर जा रहे हैं तो शहद खाकर जाएं।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। आज जीवन साथी के साथ हुए किसी झगड़े के कारण आप सारा दिन परेशान रहेंगे। किसी दोस्त के साथ अपने मन की बातों को शेयर कर सकते हैं। आज किचन में काम करते हुए सावधानी बरतें, अग्नि संबंधी दुर्घटना होने के योग बनते हैं।
उपाय-  आज शिवलिंग पर लाल गुलाब का फूल चढ़ायें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। आज आप किसी प्रतियोगिता में भाग लेते हैं तो जीतने भी सम्भावना बनती है। आज आप समय रहते अपने सारे काम पूरे कर पाएंगे। ऑफिस में लोग आपके काम की तारीफ करेंगे।
उपाय- हनुमान जी को बेसन के लड्डू का भोग अर्पित करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। आज कोई भी जिद्द या हठ न करें। लोग इस चीज़ को आपका दिखावा या घमंड समझ सकते हैं। जबकि आज बड़े भाई या किसी दोस्त की सलाह लेकर काम करना ज्यादा अच्छा रहेगा।
उपाय- लाल रंग का रुमाल अपने पास रखें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। आज सोच-समझ कर लिए गए फैसले फायदेमंद रहेंगे परंतु किसी बात में ज्यादा उतावलापन न दिखाएं। म्यूजिक इंडस्ट्री से जुड़े लोगों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा।
उपाय-  पक्षियों को हरी मूंग की दाल का दाना डालें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। बेकार के क्रोध और गुस्से के कारण जीवन साथी के साथ रिश्तों में दूरियां आ सकती हैं। आज कार्यभार ज्यादा होने के कारण निजी जीवन को कम समय दे पाएंगे और यह बात आपको अंदर ही अंदर परेशान करती रहेगी। जिसके कारण आप चिड़चिड़ापन महसूस करेंगे।
उपाय-  मां दुर्गा की प्रतिमा पर कपूर चढ़ाएं।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। आज दोस्तों के साथ लड़ाई-झगड़ा होने की संभावना बनती है। क्रोध पर काबू रखें अन्यथा बात आगे तक बढ़ सकती है। किसी की बातों में आकर या किसी के उकसाने पर कोई गलत काम करने से बचें। बड़ों की सलाह का अनुसरण करना अच्छा रहेगा।
उपाय- काला-सफेद कंबल मंदिर में दान करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। आज आपके काम आपकी स्वयं की लापरवाही से बिगड़ सकते हैं। आलस्य को त्याग कर चीजों को गंभीरता से लेना होगा अन्यथा दिन के अंत में पछतावे के अलावा कुछ हाथ नहीं लगेगा।
उपाय- भाई को चॉकलेट खिलायें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। आज का दिन जोश और ऊर्जा से भरा रहेगा। आज आप किसी साहसिक गतिविधियों में भाग ले सकते हैं परंतु सावधानी बरतें, चोट लगने की आशंका भी बनती है। विद्यार्थी आज पढ़ाई की अपेक्षा खेलकूद में ज्यादा रुचि लेंगे।
उपाय- हनुमान जी के मंदिर के बाहर मीठी बूंदी का प्रसाद बांटें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Related News

Recommended News