आज का राशिफल 30 अगस्त, 2021- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Monday, Aug 30, 2021 - 08:35 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। व्यवसाय में परिवार के वरिष्ठ सदस्यों की सलाह लेकर निवेश करने के लिए उत्तम दिन है। नौकरी में अपनी बुद्धिमत्ता का परिचय देते हुए कुछ जटिल कार्यों को निपटाने में सक्षम रहेंगे।
उपाय-  ताम्बे के सिक्के जल में प्रवाहित करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। माता के आशीर्वाद से आपके द्वारा की गयी मेहनत का प्रतिफल मिलेगा। नौकरी में सहकर्मियों की मदद से कुछ रुके कार्यों को पूरा करने में सक्षम होंगे। व्यापार में लाभ की प्राप्ति होगी।
उपाय- शिव चालीसा का पाठ करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। आज आपका सकारात्मक ऊर्जा का स्तर ओर दिनों के मुकाबले अधिक रहेगा। विद्यार्थियों के लिय उत्तम दिन है। वे थोड़ी मेहनत से अधिक परिणाम प्राप्त कर सकते हैं। कारोबार और व्यापार दोनों के लिए आज का दिन शुभ रहेगा।
उपाय- पीपल के वृक्ष की सेवा करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। विद्यार्थी फ़ोन और टेलीविज़न के अधिक उपयोग के चलते पढ़ाई की तरफ एकाग्र नहीं हो पायेंगे। पारिवारिक मुद्दों पर परिवार के सदस्यों के साथ एक मत नहीं हो पाएंगे, जिस कारण घर की शांति भंग हो सकती है।
उपाय- धूम्रपान न करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। दिन किसी बेचैनी में निकलेगा। नौकरी में व्यर्थ के वाद-विवाद से बचने का प्रयास करें। किसी प्रतियोगिता में भाग लेने वाले विद्यार्थियों को सफलता प्राप्त हो सकती है। आय के नये साधन प्राप्त होंगे।
उपाय- छोटी कन्याओं का आशीर्वाद लें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। युवा आज किसी मनोरंजक स्थान की यात्रा करेंगे। जीवनसाथी के साथ सम्बन्ध मजबूत बनेंगे। आज किसी मुश्किल काम को कम प्रयासों में ही पूर्ण कर पाने में सक्षम रहेंगे।
उपाय- इत्र लगायें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। संतान से कोई सुखद समाचार मिलेगा, जिसको साझा करने के लिए परिवार अथवा दोस्तों के साथ कहीं घूमने का कार्यक्रम बनायेंगे। आपके विचारों में आज अस्थिरता उत्पन्न हो सकती है।
उपाय- कम्बल मंदिर में दान करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में कार्य की अधिकता के कारण खुद को मानसिक रूप से थका हुआ महसूस करेंगे,  जिसका प्रभाव घरेलू जीवन में पड़ेगा। बेकार की संपत्ति में निवेश करने से बचें।
उपाय- शनिवार के दिन व्रत रखें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। विद्यार्थियों का मन पढाई की अपेक्षा खेल-कूद में अधिक लगेगा। नौकरी के लिए आज आवेदन दे सकते हैं, दिन आपके अनुकूल है। दाम्पत्य जीवन में सामंजस्य बना रहेगा।
उपाय- मीठा बाटें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट – www.goas.org.in


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Related News

Recommended News