आज का राशिफल 3 अगस्त, 2021- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

2021-08-03T06:34:33.367

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। नये आय की खोज आज सफल होगी। कुछ दिनों से चल रहे मानसिक और शारीरिक कष्ट से छुटकारा मिलेगा। विद्यार्थियों को अपने अध्ययन में ओर अधिक ध्यान देने की जरूरत होगी।
उपाय- ताम्बे के लोटे में गुड़ भर कर मंदिर में दान करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। आपका सरल स्वभाव आपके मित्रों पर सकारात्मक प्रभाव डालेगा। व्यापारिक प्रतिस्पर्धा अधिक होने के कारण परेशानी का सामना करना पड़ेगा। दाम्पत्य जीवन खुशियों से भरा रहेगा।
उपाय- चावल दान करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। विद्यार्थी शिक्षा के क्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन करेंगे और वे अपने करियर को लेकर गंभीर नज़र आयेंगे। नौकरी में कुछ नया सीखने का अवसर मिलेगा। आज का दिन विवाह योग्य व्यक्तियों के लिए शुभ रहेगा।
उपाय- हल्दी दान करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। क्रोध में आकर अपने किसी करीबी मित्र से रिश्ते बिगाड़ सकते हैं इसलिए आज आपको अपनी वाणी में संयम रखने की आवश्यकता है। आय से अधिक व्यय होने की संभावना है।
उपाय- धूम्रपान न करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। नौकरी में कोई मित्र आज आपके साथ शत्रुता का व्यवहार कर सकता है, जिस से आपका मन आहत होगा। आज कोई नया काम शुरू करने के लिए दिन अनुकूल नहीं है परन्तु अपने पुराने कार्यों को पूर्ण करने के लिए उत्तम समय है।
उपाय- दुर्गा चालीसा का पाठ करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। दाम्पत्य जीवन में भी किसी बात को लेकर अनबन होने की सम्भावना है। बेवजह की बहसबाजी से बचने का प्रयास करें अन्यथा छोटी सी बात बड़ी बनते देर नहीं लगेगी। आज लाभदायक यात्रा का योग बनता है।
उपाय- लक्ष्मी माता की आराधना करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। संतान की किसी समस्या का हल निकालने में उसकी मदद करेंगे। नौकरी में परिवर्तन के लिए दिन उपयुक्त रहेगा। साझेदारी में काम करना लाभदायक रहेगा। युवा वर्ग अपने भविष्य को लेकर कुछ चिंतित हो सकते हैं।
उपाय- कानों में सोना धारण करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। धार्मिक क्रियाकलापों में रूचि बढ़ेगी, जिस से आपके मन को शांति मिलेगी।कार्यक्षेत्र में उन्नति की राह में धीरे-धीरे अग्रसर रहेंगे। अचल संपत्ति के उलझे मामलों को सुलझाने में व्यस्त रहेंगे।
उपाय- सरसों के तेल का दान करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। अपनी बुद्धिमत्ता और चतुराई से व्यापार में चल रही कुछ विपरीत परिस्थितियों को अपने पक्ष में कर लेंगे। कार्यक्षेत्र में आपके काम से उच्च अधिकारी प्रसन्न होंगे, और वे आपके अधिकारियों में वृद्धि पर विचार कर सकते हैं।
उपाय- मीठा दान करें।

आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News