आज का राशिफल 24 जुलाई, 2021- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

2021-07-24T07:39:44.53

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। नौकरी में सहकर्मियों के कारण परेशानी उठानी पड़ सकती है। कारोबार में मेहनत मुताबिक लाभ न मिलने से मन उदास होगा। परिजनों का आज पूरा सहयोग मिलेगा। आमदनी में बढ़ोतरी के अवसर प्रदान होंगे।
उपाय- मंदिर में गुड़ दान करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। आज मन की चंचलता आपके लिए परेशानी का सबब बन सकती है। विद्यार्थियों को बेकार के कामों में समय व्यर्थ करना महंगा पड़ेगा, इस कारण खुद को बाकी के सहपाठकों से पिछड़ा हुआ महसूस करेंगे।
उपाय- रात्रि में दूध का सेवन न करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में उत्साह और ऊर्जा का अभाव महसूस करेंगे। किसी नये काम की आज शुरुआत न करें। घर में किसी बुजुर्ग को श्वास सम्बन्धी कोई रोग परेशान करेगा। नकारात्मक विचारों वाले व्यक्तियों से दूर रहें।
उपाय- बूंदी के लड्डू बांटें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। संतान की संगत पर नज़र रखने की आवश्यकता है। अचानक धन लाभ की प्राप्ति होगी। नौकरी परिवर्तन को विचार कर रहे व्यक्तियों को अभी थोड़ा ओर इंतज़ार करना पड़ सकता है।
उपाय- गंगा जल घर में रखें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। पैसों के निवेश के लिए किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह लेंगे। नौकरी में किसी बात की जल्दबाज़ी करना आपके लिए नुकसानदायक सिद्ध होगा। आज व्यापार में कुछ लाभदायक अवसर प्राप्त होंगे।
उपाय- हरे रंग के कपड़ों का दान करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। भौतिक सुखों की तरफ मन आकर्षित होगा, जिनकी प्राप्ति के लिए पैसा व्यय करेंगे। नौकरी में पिछले कुछ दिनों से चल रहा तनाव आज समाप्त होगा। दाम्पत्य जीवन सुखमय रहेगा।
उपाय- स्त्रियों का सम्मान करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। किसी का भला करने की कोशिश में आज खुद को किसी मुसीबत में डाल लेंगे। पैसों के लेन-देन से बचें। कार्यक्षेत्र में अपने काम करने के तरीके में बदलाव लाने की आवश्यकता है। अपने स्वास्थ्य को लेकर सचेत रहें।
उपाय- कुत्तों की सेवा करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। आज नौकरी में कार्यरत व्यक्तियों को थोड़ा संभल कर काम करने की आवश्यकता है। व्यापार में पुरानी बनाई गयी योजना को शुरू किया जा सकता है। युगल प्रेमी आज अपने भविष्य को लेकर कोई महत्वपूर्ण निर्णय ले सकते हैं।
उपाय- शनिवार का व्रत रखें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। पुराने दोस्तों से मिलने का मौका मिलेगा। भाइयों के बीच चल रहा मनमुटाव दूर होगा। नौकरी में किसी महिला कर्मचारी से विवाद होने की सम्भावना है, अपनी वाणी में नियंत्रण रखने की आवश्यकता है।
उपाय- भाई को मीठा खिलायें।

आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News