आज का राशिफल 20 जुलाई, 2021- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

2021-07-20T07:02:12.547

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। दिन आपके अनुकूल रहेगा। व्यापार में मेहनत से दोगुना लाभ प्राप्त करेंगे। पैतृक संपत्ति को लेकर परिवार के सदस्यों के बीच चर्चा हो सकती है। विद्यार्थियों को परीक्षा में अनुकूल परिणाम प्राप्त होंगे।
उपाय-  पिता का आशीर्वाद लें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। जरूरतमंद मित्र के प्रति आपका सहानुभूतिपूर्वक रवैया उस के लिए भावनात्मक सहारा बनेगा। व्यापारिक यात्रा करनी पड़ सकती है, जो आपके लिए लाभकारी सिद्ध होगी। नई नौकरी प्राप्ति के इच्छुक व्यक्तियों को आज शुभ समाचार मिल सकता है।
उपाय- चांदी धारण करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। मन को शांत रखने के लिए आध्यात्म का सहारा ले सकते हैं। शिक्षा से जुड़े व्यक्तियों को आज कोई उपलब्धि मिलने की सम्भावना है। दाम्पत्य जीवन में आपसी तालमेल देखने को मिलेगा।
उपाय-  मंदिर में हल्दी दान करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। रोज़ाना एक ही तरह की दिनचर्या से आज परेशान होकर कुछ बदलाव का प्रयास करेंगे। विदेश में रहने वाले मित्र से बातचीत होगी, जिस से मन प्रसन्न रहेगा। अचानक धन प्राप्ति हो सकती है।
उपाय- परनिंदा से परहेज करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में अपनी बुद्धिमत्ता का परिचय देते हुए कुछ कठिन निर्णयों में अपने उच्च अधिकारियों की सहायता करेंगे। परिवार के अनसुलझे मुद्दों पर अभी धैर्य रखने की आवश्यकता है।
उपाय- पक्षियों को दाना दें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। युगल प्रेमियों के लिए आज का दिन खुशियों भरा रहेगा। अपने प्रियतम के साथ समय व्यतीत करने का अवसर मिलेगा। कार्यक्षेत्र में कुछ हताशा हाथ लग सकती है। पति-पत्नी के बीच किसी छोटी सी बात को लेकर अनबन हो सकती है।
उपाय- स्त्रियों का सम्मान करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। जल्दबाज़ी के कारण कार्यक्षेत्र की परिस्थितियां आपके हाथ से बाहर निकल सकती है, बेहतर होगा की आज अपने संयम और सूझबूझ का उपयोग करें। जितना संभव हो मानसिक तनाव से बचने का प्रयास करें।
उपाय- कम्बल दान करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। परिवार की जिम्मेदारियां और अपने कर्तव्यों का निर्वाह बेहतर तरीके से करेंगे। विद्यार्थियों को अपने लक्ष्यों पर दोबारा विचार करने की आवश्यकता है। पेट सम्बन्धी कोई रोग परेशान कर सकता है।
उपाय- सरसों के तेल का दान करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। आज का दिन आर्थिक मामलों के लिए बेहतर रहेगा। आपके द्वारा लिए गए सभी निर्णयों में जीवनसाथी आज आपका साथ देगा। साझेदार के साथ बातचीत कर के अपने बीच में आई ग़लतफ़हमी को दूर करने का प्रयास करें।
उपाय- चांदी धारण करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News