आज का राशिफल 19 जुलाई, 2021- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Monday, Jul 19, 2021 - 07:04 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। दिन सुख-सुविधाओं से परिपूर्ण रहेगा। अपने कार्य कौशल और भाग्य की मदद से व्यवसाय में कोई बड़ा सौदा हाथ लग सकता है। अपने लंबित कार्यों को पूरा करने के लिए आज का दिन अनुकूल रहेगा।
उपाय- ताम्बे के लोटे में सूर्य देव को जल अर्पित करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। अपने दोस्तों और शत्रुओं में अंतर करने का प्रयास करें। नौकरी में आपको अपनी छुपी प्रतिभा को निखारने का अवसर प्राप्त होगा। विद्यार्थियों के लिए उत्तम दिन रहेगा। माता के स्वास्थ्य में सुधार दिखाई देगा।
उपाय- चांदी धारण करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। विद्यार्थियों को अपनी क्षमताओं को पहचानने की आवश्यकता है। कुछ दिनों से व्यापार में चल रहे तनाव का आज निदान होगा। किसी भी मामले में तभी निर्णय लें, जब सभी परिस्थितियां आपके अनुकूल हो।
उपाय- पीपल के वृक्ष की सेवा करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। परिवार के सदस्यों के बीच किसी बात को लेकर मनमुटाव की स्थिति उत्पन्न हो सकती है। व्यर्थ के विवादों से दूर रहने का प्रयास करें। पुराने रुके कामों को पूरा करने के लिए आज का दिन उत्तम है परन्तु आज कोई नया काम शुरू न करें।
उपाय- धूम्रपान न करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में आपको आज धैर्य से काम करना होगा। योजनाबद्ध तरीके से काम करने पर सफलता अवश्य प्राप्त करेंगे। करियर में कोई सकारात्मक परिवर्तन हो सकता है। विद्यार्थियों को परिश्रम करने से परीक्षा में मनोवांछित परिणाम प्राप्त होंगे।
उपाय- साबुत मूंग जल में प्रवाहित करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। जल्दबाजी के कारण कुछ बनते कामों में विघ्न आ सकता है। भौतिक सुख-सुविधाओं की प्राप्ति के लिए पैसा व्यय करेंगे। किसी बात को लेकर मन विचलित हो सकता है। दाम्पत्य जीवन सामान्य रहेगा।
उपाय- मंदिर में दही दान करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। संतान की किसी समस्या के निवारण हेतू प्रयासरत रहेंगे। सरकार से जुड़े कामों को पूर्ण करेंगे परन्तु आर्थिक मुद्दों पर थोड़ा संघर्ष करना पड़ सकता है। अपने स्वास्थ्य को लेकर सचेत रहें, घुटनों का पुराना दर्द दोबारा से परेशान कर सकता है।
उपाय- कानों में सोना धारण करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। अपनी वाणी में संयम रखें, आज अनजाने में बोली गई सही बात का भी लोग गलत मतलब निकाल सकते हैं। वाहन चलाते समय सावधानी बरते। प्रॉपर्टी की खरीद बेच के लिए समय अनुकूल है।
उपाय- उड़द की दाल जल में प्रवाहित करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। कुछ मुश्किल कार्यों को सहजता से पूर्ण करने में सक्षम होंगे। जिस कारण आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। पारिवारिक जिम्मेदारियां आज आपकी प्राथमिकता रहेंगी। किसी प्रभावशाली व्यक्ति से मुलाक़ात होगी। जो भविष्य में आपके व्यवसाय की उन्नति में आपकी मदद करेगा।
उपाय- लाल गुलाब शिवलिंग पर चढ़ाएं।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट – www.goas.org.in


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Related News

Recommended News