आज का राशिफल 5 जुलाई, 2021- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Monday, Jul 05, 2021 - 08:03 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आर्थिक स्थिति उत्तम रहेगी। नये संपर्क बनेंगे, जिन से भविष्य में लाभ प्राप्त हो सकता है। सोच-समझ कर और किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह लेकर आज व्यापार में निवेश किया जा सकता है। 
उपाय-  नमक का सेवन कम करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। माता की सेहत को लेकर चिंतित रहेंगे। आज मन किसी न किसी उलझन में लगा रहेगा, जिसका असर आपकी कार्यशैली में दिखाई देगा। गृहस्थ जीवन सुखमय रहेगा। कुछ रुके कार्य अभी ओर अधिक लंबित होंगे। 
उपाय- माता का आशीर्वाद लें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। विद्यार्थी को अपने भविष्य के लिए आज कोई महत्वपूर्ण निर्णय लेना होगा। किसी नये व्यवसाय को शुरू करने के लिए आपकी कोशिश फलदायक रहेगी। किसी भी अनजान व्यक्ति पर जरुरत से अधिक भरोसा न करें। 
उपाय- पीपल के वृक्ष में जल अर्पित करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में काम पर अधिक ध्यान केन्द्रित करने की आवश्यकता है। व्यापार में भावनाओं से नहीं अपितु अपनी बुद्धि और विवेक से निर्णय लें अन्यथा नुकसान होने की सम्भावना है। विदेशी भाषा सीखने में रूचि बढ़ेगी। 
उपाय- तुलसी की माला धारण करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। निजी जीवन में कुछ समय से चल रही परेशानियां दूर होंगी। कार्यक्षेत्र में कुछ नया सीखने का मौका मिलेगा। आज पैसों के लेन-देन से बचें। व्यापार के सिलसिले में छोटी यात्रा करनी पड़ेगी। 
उपाय- दुर्गा चालीसा का पाठ करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। दाम्पत्य जीवन सुखमय रहेगा। जीवनसाथी कोई उपहार देगा जिस से आपको प्रसन्नता मिलेगी। कारोबार में नये अवसर प्राप्त होंगे, जिन से आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार देखने को मिलेगा। 
उपाय- इत्र लगायें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। परिवार के साथ किसी यात्रा का कार्यक्रम बनेगा परन्तु अंतिम समय पर कार्यक्रम कुछ समय के लिए स्थगित हो जायेगा। नौकरी में कार्य की अधिकता रहेगी जिस कारण थकावट और तनाव की स्थिति उत्पन्न हो सकती है। 
उपाय- कानों में सोना धारण करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। संतान की समस्या में उस की मदद करेंगे। भूमि सम्बन्धी निवेश में रूकावटे आने की सम्भावना है। कार्यक्षेत्र में सहकर्मियों का सहयोग कम मिलेगा जिस कारण कुछ महत्वपूर्ण कार्य आज पूर्ण नहीं हो पायेंगे।
उपाय- लोहा दान करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। सामाजिक कार्यों में रूचि बढ़ेगी, जिस से आपकी प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। किसी भी नये काम को शुरू करने से पूर्व अपने भरोसेमंद व्यक्ति से सलाह अवश्य लें। विद्यार्थियों को प्रतियोगिता परीक्षा में अनुकूल परिणाम प्राप्त होंगे। 
उपाय- लाल गुलाब शिवलिंग पर चढ़ाएं।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट – www.goas.org.in


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Related News

Recommended News