आज का राशिफल 14 जून, 2021- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Monday, Jun 14, 2021 - 06:35 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। मानसिक रूप से खुद को मजबूत महसूस करेंगे। पैसों के लेन-देन से बचने का प्रयास करें। पिता के स्वास्थ्य में सुधार देखने को मिलेगा। रुके कामों को पूर्ण करने के लिए दिन उत्तम रहेगा।
उपाय-  सूर्य को जल अर्पित करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। पारिवारिक माहौल अनुकूल रहेगा। कार्यक्षेत्र में आज अपने सभी कार्यों को योजनाबद्ध तरीके से पूर्ण करने की कोशिश करेंगे अन्यथा शाम तक कुछ महत्वपूर्ण कार्यों को कल के लिए टालना पड़ सकता है।
उपाय- शिवलिंग का दूध से अभिषेक करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। नौकरी में सहकर्मियों के कारण अपने उच्च अधिकारी के रोष का सामना करना पड़ेगा। घर के बड़ों को आपका सरल स्वभाव प्रसन्न आएगा। दाम्पत्य जीवन में सामंजस्य बना रहेगा।
उपाय- चने की दाल मंदिर में दान करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में अधिक मेहनत करने के बावजूद उचित परिणाम न मिलने से मन उदास हो सकता है। बच्चों की सेहत के साथ खुद के स्वास्थ्य का भी ध्यान रखने की जरूरत है। अविवाहित व्यक्तियों के लिए विवाह का प्रस्ताव आ सकता है।
उपाय- जौ जल में प्रवाहित करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। आर्थिक दृष्टि से दिन फायदेमंद रहेगा। व्यापार में लिए गए सभी निर्णय आज आपके पक्ष में आयेंगे, लाभ उम्मीद से अधिक मिलेगा। आपके रचनात्मक विचारों की सभी प्रशंसा करेंगे।
उपाय- दुर्गा चालीसा का पाठ करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। परिवार के कुछ गंभीर विषयों को सुलझाने में परिजनों का साथ मिलेगा। नौकरी प्राप्ति की प्रतियोगिता में भाग ले रहे विद्यार्थियों को आज सुखद समाचार मिल सकता है। कार्यक्षेत्र में पदोन्नति के रास्ते खुलेंगे।
उपाय- सफ़ेद गाय की सेवा करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। कुछ चलते कामों में रुकावटों के कारण आत्मविश्वास में कमी आ सकती है परन्तु निश्चिंत रहें, शीघ्र ही स्थिति संभल जाएगी। संतान की शिक्षा को लेकर कुछ महत्वपूर्ण कदम उठा सकते हैं।
उपाय- काले-सफ़ेद तिल बहते जल में प्रवाहित करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। किसी करीबी रिश्तेदार से कोई सुखद समाचार मिलेगा। कारोबार के लिए कोई मशीनरी खरीदने का विचार बना सकते हैं। परिवार में चल रही कुछ समस्याओं को आज दूर करेंगे।
उपाय- सरसों के तेल का दान करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। घर में धार्मिक कार्यक्रम होने से खुद में एक नई सकारात्मक ऊर्जा महसूस करेंगे। किसी प्रिय मित्र से मुलाक़ात हो सकती है, जिसके साथ मिल कर अपने व्यापार के लिए नई योजना बनायेंगे।
उपाय- लाल रंग का रुमाल अपने पास रखें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट – www.goas.org.in


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Related News

Recommended News