आज का राशिफल 7 जून, 2021- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Monday, Jun 07, 2021 - 06:53 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। पैतृक संपत्ति को लेकर परिवार के सदस्यों के बीच चर्चा होगी परन्तु कोई नतीजा नहीं निकल पाएगा। व्यापार में अधिक प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ेगा। सरकार से जुड़े काम करने पर परिणाम आपके पक्ष में रहेंगे।
उपाय-  गायत्री मंत्र का जाप करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। दिन में कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। विद्यार्थी अपने करियर को लेकर चिंतित नज़र आयेंगे। नौकरी में उच्च अधिकारी के साथ किसी बात को लेकर बहस हो सकती है। नकदी धन की कमी महसूस करेंगे।
उपाय- दूध का दान करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। मन में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होगा। धार्मिक मामलों में रूचि बढ़ेगी। घरेलू जिम्मेदारियों को पूर्ण करना आज आपकी प्राथमिकता रहेगी। शैक्षणिक मोर्चों पर विद्यार्थियों के प्रयास सफल रहेंगे। आय मे वृद्धि होने के संकेत मिलेंगे।
उपाय- घर के बुजुर्गों का आशीर्वाद लें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। विदेश में रहने वाले मित्र से बातचीत कर मन प्रसन्न होगा। नए काम को शुरू करने के लिए आज का दिन उपयुक्त नहीं है। छोटी बीमारियों का उपचार शीघ्र करवाएं, अन्यथा छोटी बीमारी भयंकर रूप धारण कर सकती है। ससुराल से कोई अप्रिय खबर मिल सकती है।
उपाय- चांदी धारण करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं।  उच्च अधिकारीयों के द्वारा सौंपे गए कार्यों को सफलतापूर्वक संपन्न करेंगे, जिस से आपके अधिकारी आपकी प्रशंसा करेंगे। मन किसी बात को लेकर अशांत रहेगा। दूसरों के सामने अपने विचारों को स्पष्ट करने में परेशानी होगी।
उपाय- छोटी बहन को कोई उपहार दें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। आज आर्थिक रूप से संपन्न रहेंगे परन्तु कोई भी निवेश बिना सोचे-समझे करने से नुकसान उठाना पड़ सकता है। जीवनसाथी के साथ संबंधों में मजबूती आएगी। परिवार के साथ अच्छा समय व्यतीत करने का अवसर मिलेगा।
उपाय- स्त्रिओं का सम्मान करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। व्यावसायिक यात्रा को यदि संभव हो तो कुछ समय के लिए स्थगित करें। प्रतियोगिता की तैयारी कर रहे विद्यार्थियों के लिए समय अनुकूल रहेगा। दैनिक दिनचर्या में बदलाव का प्रयास करेंगे। आहार में नियंत्रण रखने से आपके स्वास्थ्य में सुधार दिखाई देगा।
उपाय- सफ़ेद-काला कम्बल दान करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। आज किसी दोस्त की आर्थिक रूप से मदद करेंगे। व्यापार में कोई महत्वपूर्ण सौदा हाथ से निकल सकता है। आपका परोपकारी स्वभाव आज आपको हानि पहुंचा सकता है। कोई कीमती वस्तु खोने की सम्भावना है, सावधानी रखें।
उपाय- सरसों के तेल का दीपक जलायें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। व्यवसाय के लिए आज का दिन चुनौतीपूर्ण रहेगा, लक्ष्यों की प्राप्ति में परेशानियों का सामना करना पड़ेगा। बच्चों को खेलते समय चोट लगने की सम्भावना है, सावधानी रखें। विद्यार्थियों के लिए सामान्य दिन रहेगा।
उपाय- हनुमान जी को मीठा पान अर्पित करें। 

आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट – www.goas.org.in


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Related News

Recommended News