आज का राशिफल 21 अप्रैल, 2021- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Wednesday, Apr 21, 2021 - 07:07 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में आपकी पकड़ मजबूत करेंगे। सहकर्मियों का पूर्ण सहयोग मिलेगा। कारोबार में आज का दिन उत्तम रहेगा। व्यापार में साझेदार के साथ चल रही ग़लतफ़हमी दूर होगी।
उपाय- गुड़ मंदिर में दान करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। फिजूल की बातों पर ध्यान न दें वर्ना खुद के लिए मानसिक तनाव बढ़ाएंगे। नकारात्मक विचार रखने वाले व्यक्तियों से दूर रहने का प्रयास करें। कार्यक्षेत्र में आपकी योग्यता की उच्च अधिकारी तारीफ करेंगे।
उपाय- चावल पानी में प्रवाहित करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। आज हर क्षेत्र में भाग्य आपका साथ देगा। कार्यक्षेत्र में उच्च अधिकारी आप की मेहनत से प्रभावित होंगे और आप की पदोन्नति पर विचार कर सकते हैं। संतान से कोई सुखद समाचार मिलेगा, जिस कारण आपका मन प्रफुल्लित होगा।
उपाय- पीले रंग का रुमाल अपने पास रखें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। कारोबार में मेहनत अनुसार परिणाम प्राप्त नहीं होंगे, जिस कारण मन उदास होगा। आत्मबल में कमी आ सकती है। किसी सम्मानित व्यक्ति से बातचीत के दौरान अपने शब्दों का चयन सोच-समझ कर करें अन्यथा खुद को किसी मुसीबत में डाल सकते हैं।
उपाय- माता सरस्वती की आराधना करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। आज आप अपनी वाक् शक्ति से सभी को प्रभावित करेंगे। आर्थिक मामलों के लिए आज का दिन अनुकूल नहीं रहेगा। व्यापार से अधिक लाभ की आशा न रखें। दिनचर्या में कुछ सकारात्मक बदलाव देखने को मिल सकते हैं।
उपाय- दुर्गा माता की आराधना करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। युगल प्रेमियों के बीच किसी बात को लेकर अनबन हो सकती है। जबकि दाम्पत्य सुख भोग रहे व्यक्तियों के लिए आज का दिन उत्तम रहेगा। आमदनी में वृद्धि होगी परन्तु धन संचय करने में दिक्कत आएगी।
उपाय- देसी घी मंदिर में दान करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। धार्मिक क्रियाकलापों में आप बढ़-चढ़ कर भाग लेंगे। संतान की शिक्षा के लिए निवेश कर सकते हैं। अविवाहित व्यक्तियों के लिए आज का दिन शुभ रहेगा। नौकरी में बदलाव हेतू आवेदन देने के लिए आज का दिन अनुकूल है।
उपाय- कुत्तों को भोजन दें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। नया घर अथवा वाहन खरीदने का विचार बना सकते हैं। नौकरीपेशा व्यक्तियों के लिए दिन भाग-दौड़ भरा रहेगा। अपने लक्ष्यों की प्रप्ति के लिए अधिक मेहनत करनी पड़ेगी। पैसों के लेन-देन से बचें।
उपाय- लोहा दान करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। सामाजिक कार्यों में रूचि बढ़ेगी। आज कुछ परेशानियां आएंगी, जिन का डट कर सामना करेंगे और सभी परेशानियों से मुक्ति पाएंगे। किसी करीबी मित्र की आर्थिक सहायता करेंगे।
उपाय- मीठा बांटें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News