आज का राशिफल 8 अप्रैल, 2021- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

2021-04-08T07:45:42.417

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। दिन में कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। मन में किसी बात को ले कर बैचेनी रहेगी। पिता-पुत्र के बीच वैचारिक मतभेद हो सकता है, वाणी में संयम रखकर आप स्थिति को संभाल सकते हैं।
उपाय-  गुड़ जल प्रवाहित करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। किसी भी कार्य में निवेश से पूर्व स्थिति को अच्छे से जांच परख लें। नौकरी में मेहनत के सकारात्मक परिणाम प्राप्त होंगे। सहकर्मियों का सहयोग मिलेगा। दाम्पत्य जीवन में प्यार भरी टकरार हो सकती है।
उपाय- चांदी धारण करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। परिवार की जिम्मेदारियां बढ़ेंगी, जिनको बेहतर तरीके से निभा पाने में सक्षम रहेंगे। समाज में आपका वर्चस्व बढ़ेगा। आर्थिक मुद्दों पर ध्यान देने की जरुरत है। किसी को पैसे उधार न दें वापस मिलने की सम्भावना कम है।
उपाय- पीपल के वृक्ष की सेवा करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। विदेशी भाषा सीखने में रूचि दिखाएंगे। नौकरी में लापरवाही से काम करने की वजह से कोई गलती होने की सम्भावना है, जिस कारण उच्च अधिकारी के गुस्से का सामना करना पड़ेगा।
उपाय- खराब इलेक्ट्रॉनिक सामान घर में न रखें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। बच्चों की शिक्षा को लेकर कुछ जरुरी निवेश कर सकते हैं। विद्यार्थी अपने भविष्य को लेकर चिंतित रहेंगे। व्यापार में अधिक प्रतिस्पर्धा देखने को मिलेगी। भाई-बहन के बीच चल रहा विवाद आज समाप्त होगा।
उपाय- दुर्गा चालीसा का पाठ करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। नौकरी में किसी काम को शीघ्र निपटाने के प्रयास में गलती कर सकते हैं। संयम और धैर्य से काम करेंगे तो सभी क्षेत्रों में सफलता प्राप्त होगी। दाम्पत्य जीवन में सामंजस्य बना रहेगा।
उपाय- गाय की सेवा करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। कुछ महत्वपूर्ण कार्यों को प्रयास करने के बावजूद पूर्ण नहीं कर पाने के कारण आत्मबल में कमी आ सकती है। नौकरी में परिवर्तन करने के इच्छुक व्यक्तियों के लिए आज का दिन अनुकूल है।
उपाय- काले सफ़ेद तिल जल में प्रवाहित करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। आज कुछ समय से रुके काम धीमी गति से अपने लक्ष्यों की तरफ बढ़ते दिखेंगे। प्रॉपर्टी की खरीद-बेच के लिए अनुकूल समय है। कारोबार के विस्तार के लिए कोई नई मशीनरी खरीद सकते हैं।
उपाय- परनिंदा न करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। व्यापार में कोई बड़ा सौदा मिलने की सम्भावना है। नौकरी प्राप्ति के लिए दी गई प्रतियोगिता में सफलता मिलने की सम्भावना है। घर में किसी सदस्य के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित हो सकते हैं।
उपाय- हनुमान जी को लाल चोला अर्पित करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in


Content Writer

Niyati Bhandari

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

static