आज का राशिफल 2 दिसंबर, 2020- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

2020-12-02T06:53:20.897

 शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। व्यापार में कुछ दिनों से चल रही परेशानियों से आज आज़ादी मिलेगी। अपने क्रोध पर नियंत्रण रखें वर्ना कोई बनी बात बिगड़ सकती है, धैर्य और संयम से लिए गए निर्णयों से सफलता मिलेगी।
उपाय-  मंदिर में गुड़ दान करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। भावनाओं से भरा दिन रहेगा पर भावुक हो कर कोई भी निर्णय न लें वर्ना भविष्य में पछताना पड़ सकता है। आर्थिक उन्नति का योग बनता है।
उपाय- चांदी के गिलास में पानी पिएं।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। विद्यार्थी अपने करियर को लेकर कुछ चिंतित हो सकते हैं पर उनको समझना चाहिए की प्रयत्न के बिना कुछ भी संभव नहीं है। अपनी महत्वकांक्षाओं पर काबू रखने की जरुरत है।
उपाय- पीले रंग का रुमाल अपने पास रखें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। अपने सपनों की दुनिया से निकल कर वास्तविक जीवन में जीने का प्रयास करें, सिर्फ लक्ष्यों को विचारों में बनाने से सफलता प्राप्त नहीं होगी।
उपाय- जौ जल प्रवाह करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। पारिवारिक संबंधों को सुधारने के लिए अपने व्यस्त समय से कुछ समय परिवार के लिए निकालना अत्यंत अवश्यक है। नौकरी में उच्च अधिकारियों से बात करते समय शब्दों का चयन सोच-समझ कर करें।
उपाय- साबुत मूंग जल में प्रवाहित करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। परिवार के साथ किसी समारोह में शामिल होने का मौका मिलेगा। खान-पान में संयम रखने की आवश्यकता है अन्यथा पेट से सम्बंधित रोग से परेशान हो सकते हैं।
उपाय- मंदिर में दही दान करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। संतान के विवाह के लिए प्रस्ताव आ सकता है। विद्यार्थियों को शिक्षा को ले कर परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। यात्रा पर जाना पड़ सकता है, पर हो सके तो आज के लिए यात्रा स्थगित करें।
उपाय- सफ़ेद-काले तिल जल में प्रवाह करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। दोस्तों और रिश्तेदारों से मिलने का मौका मिलेगा, जिस से आप का मन प्रसन्न होगा। कार्यक्षेत्र में अपनी इच्छा के विरुद्ध काम करना पड़ सकता है। अगर आज प्रॉपर्टी सम्बन्धी कोई कार्य कर रहे हैं तो सावधानी बरतें।
उपाय- लोहा दान करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। मजबूत आत्मविश्वास के कारण जोखिम भरे कार्यों को सहजता से पूर्ण करेंगे। आज के दिन दोस्तों के साथ कहीं घूमने जा सकते हैं। व्यावसायिक कार्यों में आज आपका पूर्ण नियंत्रण रहेगा।
उपाय- भाईयों से बना कर रखें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट – www.goas.org.in


Niyati Bhandari

Recommended News