आज का राशिफल 27 नवंबर, 2020- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

2020-11-27T06:18:46.463

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। दिन खुशनुमा रहेगा। व्यापार में लाभ के अवसर प्राप्त होंगे। परिवार के सदस्यों से पूर्ण सहयोग मिलेगा। सरकारी कार्यों में आ रही परेशानियों से आज आज़ादी मिलेगी।
उपाय- सूर्य को जल अर्पित करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। अधिक भावुक हो कर किसी भी प्रकार का कोई भी निर्णय न लें, अन्यथा नुकसान हो सकता है। अनैतिक कार्यों में खुद को सम्मलित न करें। नौकरी में किसी सहकर्मी के कारण पदोन्नति में देरी हो सकती है।
उपाय- सोमवार का व्रत करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। आज का दिन उत्तम रहेगा। सामाजिक सेवा की तरफ रुझान बढ़ेगा। कार्यक्षेत्र में अपनी व्यवहार कुशलता से सहकर्मियों का मन मोह लेंगे। अपने मित्र को किसी बड़ी दुविधा से निकालेंगे।
उपाय- पीले रंग के वस्त्र मंदिर में दान करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। आज जीवन में कुछ सकारात्मक परिवर्तन हो सकता है परन्तु उस परिवर्तन की कामयाबी आपकी मेहनत पर निर्भर करती है। अचानक कुछ काम बनेंगे और कुछ बिगड़ जायेंगे।
उपाय- काले और नीले रंग से परहेज करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। किसी से भी व्यर्थ की बहस में न पड़ें। पुराने अपूर्ण कार्यों को आज सफलतापूर्वक पूर्ण करेंगे। कार्यक्षेत्र में सहकर्मियों से सहयोग न मिलने के कारण कुछ महत्वपूर्ण कार्य आज अधूरे रह सकते हैं।
उपाय- छोटी कन्याओं को मीठा दें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। कार्यस्थल में व्यस्तता के बावजूद, जीवनसाथी के साथ कुछ खुशनुमा पल बितायेंगे। आय सीमित रहेगी पर खर्चों में वृद्धि पर नियंत्रण नहीं रख पाएंगे।
उपाय- पत्नी को उपहार दें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। व्यवसायिक यात्रा पर जाना पड़ सकता है। आज अपनी द्वारा की गयी गलतियों पर चिंतन करने का दिन है। नौकरी में बदलाव होने की सम्भावना है। कोई पुरानी स्वास्थ्य सम्बन्धी समस्या दोबारा परेशान कर सकती है।
उपाय- काले-सफ़ेद तिल को जल में प्रवाहित करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। व्यवसाय में कर्मचारियों के साथ संयम और विवेक से काम लें। आज कुछ नया करने की योजना बना सकते हैं पर जल्दबाज़ी में कोई भी निर्णय लेने से हानि उठानी पड़ सकती है।
उपाय- शनि चालीसा का पाठ करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। दिन आत्मविश्वास से भरा रहेगा। जोखिम भरे कामों से लाभ की प्राप्ति होगी। आज मुश्किल से मुश्किल कामों को सहजता से पूर्ण करने में सक्षम होंगे। किसी करीबी रिश्तेदार के घर मांगलिक कार्य होने की सम्भावना है।
उपाय- हनुमान चालीसा का पाठ करें।      
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in


Niyati Bhandari

Recommended News