See More

आज का राशिफल 7 जुलाई, 2020- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

2020-07-07T06:37:34.06

 शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधि सूर्य देव करते हैं। विद्यार्थियों के लिए आज का दिन कोई खुशखबरी ले कर आएगा। अधिकारियों को चाहिए की कोई योजना बनाने के बाद ही किसी काम को आगे बढ़ाएं।
उपाय- पिता का आशीर्वाद लें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधि चन्द्र देव करते हैं। व्यापार के लिए यात्रा करनी पड़ सकती है। अगर बहुत जरूरी न हो तो यात्रा को कुछ दिन के लिए स्थगित कर दें। ननिहाल पक्ष से किसी की बीमारी की ख़बर आ सकती है।
उपाय- सोमवार का व्रत रखें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधि बृहस्पति देव करते हैं। अपने कार्यों को पूरा करने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी। भाग्य पूरा साथ देगा। कार्य क्षेत्र में सफ़लता और प्रसिद्धि मिलेगी।
उपाय- केसर का तिलक लगाएं।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधि राहु देव करते हैं। व्यापार में बढ़ोतरी के लिए खुद को साबित करने के लिए अच्छा प्रदर्शन करना होगा। नौकरी पाने के लिए परीक्षा देने वाले व्यक्तियों का दिन अनुकूल रहेगा।
उपाय- चन्दन का टीका लगाएं।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधि बुध देव करते हैं। पेशे और निजी ज़िन्दगी दोनों में सकारात्मक बदलाव देखने को मिलेंगे। आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी। सरकारी क्षेत्र से लाभ मिलने की संभावना है।
उपाय- कन्याओं को भोजन करवाएं।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधि शुक्र देव करते हैं। कला के क्षेत्र में रूचि बढ़ेगी। भविष्य को ले कर चिंता बढ़ेगी। नए अवसर अपने आप आएंगे। घुटनों में दर्द हो सकता है।
उपाय- गाय को चारा खिलाएं।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधि केतु देव करते हैं। धार्मिक कामों में रूचि बढ़ेगी। धार्मिक यात्रा के योग बनते हैं। पुत्र से कोई शुभ समाचार मिलेगा। जोड़ों में दर्द की समस्या हो सकती है।
उपाय- बुजुर्गों की सलाह ले कर काम करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधि शनि देव करते हैं। अपनी कमजोरियों को अपने पर हावी न होने दें। विद्यार्थियों के लिए मुश्किल समय है, पढ़ाई में मन नहीं लगेगा। मन को एकाग्र करने की ज़रूरत है।
उपाय- शनि मंदिर तक नंगे पैर जाएं।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधि मंगल देव करते हैं। दिन चुनौती भरा रहेगा। वैवाहित जीवन में सयंम बना कर रखने की ज़रूरत है। पति-पत्नी में मतभेद हो सकता है। दोस्तों के साथ समय बिताने का मौका मिल सकता है।
उपाय- मीठा दान करें।

आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

 


Niyati Bhandari

Related News