See More

आज का राशिफल 6 जुलाई, 2020- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

2020-07-06T06:31:57.637

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
 

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधि सूर्य देव करते हैं। सहकर्मी आपकी कार्य कुशलता देख कर स्तब्ध रह जाएंगे। लोग आप से मित्रता करने को हाथ बढ़ाएंगे। आज किसी बड़े अवसर की प्राप्ति हो सकती है, अवसर को जाया न जाने दें।
उपाय- लाल मोली सीधे हाथ में बांधे।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधि चन्द्र देव करते हैं। मानसिक तनाव से ग्रस्त रहेंगे। माता और पत्नी में विवाद रहेगा, किसी का भी पक्ष लेने से पूर्व बात को समझने की ज़रूरत है। कपड़े का व्यापार करने वाले व्यक्तियों के लिए दिन मुनाफ़े से भरा रहेगा।
उपाय- शिवलिंग को जल अर्पित करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधि बृहस्पति देव करते हैं। करियर को ले कर अच्छे खासे गंभीर रहेंगे। सोच को सकारात्मक रखें, जो हर काम को बनाने में सहयोग प्रदान करेगी। विद्यार्थियों के लिए दिन अनुकूल है।
उपाय- केसर का तिलक लगाएं।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधि राहु देव करते हैं। किसी कार्य को अपरम्परागत तरीके से करने पर आप के परिवार वाले आप का विरोध कर सकते हैं लेकिन कार्य के पूर्ण होने पर सब शांत हो जायेंगे। आय के दृष्टिकोण से दिन अनुकूल है।
उपाय- सरस्वती माता की आराधना करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधि बुध देव करते हैं। अपनी व्यवहार कुशलता से आप बिगड़े सम्बन्ध संभाल लेंगे। नौकरीपेशा व्यक्तियों के लिए शुभ संकेत, तरक्की की संभावना है। घर में रंगारंग वातावरण रहेगा।
उपाय- पक्षियों को दाना दें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधि शुक्र देव करते हैं। आलस्य महसूस करेंगे, जिस कारण हर काम को टालने की कोशिश करेंगे। व्यापार के विस्तार पर काम कर सकते हैं। प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। लम्बी यात्रा न करें, दुर्घटना की संभावना है।
उपाय- सफ़ेद वस्त्र पहनें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधि केतु देव करते हैं। भावना में आ कर कोई निर्णय न लें, दिल के बजाय दिमाग से निर्णय लें। नसों से सम्बंधित समस्या हो सकती है। संतान के भविष्य को ले कर कोई ठोस क़दम उठा सकते हैं।
उपाय- कम्बल दान करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधि शनि देव करते हैं। विवाह योग्य व्यक्तियों के लिए विवाह का प्रस्ताव आ सकता है। अचल संपत्ति की ख़रीद पर विचार करेंगे। प्रॉपर्टी के काम में लाभ मिलेगा।
उपाय- शनि देव के मंदिर में काली दाल अर्पित करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधि मंगल देव करते हैं। स्वास्थ्य उत्तम और शारीरिक शक्ति अच्छी रहेगी। नौकरी में तबादला होने की संभावना है, परेशान न हों तबादला लाभप्रद रहेगा। घरेलू झगड़ों से सावधान रहें। रक्त सम्बन्धी समस्या हो सकती है।
उपाय- हनुमान चालीसा का पाठ करें।

आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट– www.goas.org.in


Niyati Bhandari

Related News