आज का राशिफल 29 जून, 2020- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Monday, Jun 29, 2020 - 07:34 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधि सूर्य देव करते हैं। सामाजिक व आर्थिक दोनों ही दृष्टिकोण से उत्तम दिन है। सरकारी नौकरी वाले व्यक्तियों को तरक्की मिलने के आसार हैं। पिता से कोई उपहार मिल सकता है।
उपाय- गुड़ खा कर घर से बाहर निकलें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधि चन्द्र देव करते हैं। समाज में प्रतिष्ठा बढ़ेगी। माता से सहयोग मिलेगा। अपने मधुर और प्रभावशाली स्वभाव से आप कुछ नए मित्र बनाएंगे।
उपाय- चांदी की गिलास में पानी पिएं।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधि बृहस्पति देव करते हैं। अपने रचनात्मक विचारों से आप अपने अधिकारियों का मन जीत लेंगे। व्यापारी अपने व्यापार का विस्तार करने की सोच सकते हैं।
उपाय- केसर का तिलक लगायें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधि राहु देव करते हैं। आज किसी नए प्रस्ताव पर अमल न करें, किसी भी प्रकार की लापरवाही आप की उलझन को बढ़ा सकती है। अपने विचारों में सकारात्मक सोच ले कर आएं, भविष्य आप के आज के फैसलों पर निर्भर करता है।
उपाय- कच्चे कोयले नदी में प्रवाह करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातको का प्रतिनिधि बुध देव करते हैं। आप की सीधी व सही कही बात को भी उल्टा समझा जा सकता है। आज किसी से बहस ना करें व विवादों से दूर रहें।
उपाय- छोटी कन्याओं को भोजन करवाएं।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधि शुक्र देव करते हैं। घर में मेहमानों का आगमन होगा। घर और कार्यालय दोनों जगह स्नेह का माहौल रहेगा। खर्चों में थोड़ा अंकुश लगाने की ज़रूरत है।
उपाय- सफ़ेद वस्त्र दान करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधि केतु देव करते हैं। जल्दबाजी में किसी भी तरह का कोई निर्णय न लें। किसी मुसीबत में फंस सकते हैं। परिवार का पूर्ण सहयोग मिलेगा।
उपाय- भगवान गणेश की आराधना करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधि शनि देव करते हैं। आज शुरू किए गए कार्यों की गति भले ही धीमी हो परन्तु अपने लक्ष्य तक ज़रूर जाएंगे। आज आप के विचार सुलझे हुए एवं परिपक्व होंगे।
उपाय- सरसों के तेल का दान करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधि मंगल देव करते हैं। विधार्थियों के लिए अच्छा दिन है। पति-पत्नी को एक दूसरे की भावनाओं को समझना होगा। पेट से सम्बंधित कोई समस्या हो सकती है।
उपाय- कुत्ते को मीठी रोटी खिलाएं।

आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News