Amarnath Yatra 2024: भारी बारिश के प्रकोप की वजह से अमरनाथ यात्रा को किया निलंबित, जल्द मिलेगी आगे की जानकारी

punjabkesari.in Tuesday, Aug 13, 2024 - 11:58 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Amarnath Yatra: सावन का महीना चल रहा है, इस दौरान मौसम अपने रंग दिन ब दिन बदलता रहता है। कभी तेज तो कभी कम बारिश का सिलसिला लगातार चल रहा है। कई जगहों पर तो बाढ़ जैसे हालात बन चुके हैं। इसी बीच अमरनाथ यात्रा में भी भारी मात्रा में बारिश देखने को मिली है, जिस वजह से अमरनाथ यात्रा को रोक दिया गया है।  बालटाल और पहलगाम वाले वाले रास्ते पर बहुत बारिश की वजह से निर्माण की जरूरत है। इस वजह से जल्द से जल्द यह कार्य शुरू हो चुका है। पहलगाम रास्ते से भक्त को बाबा के दर्शन के लिए 48 किलोमीटर का सफर तय करता पड़ता है और यदि बालटाल वाले रास्ते से जाया जाए तो यहां से सफर 14 किलोमीटर है लेकिन ढलान वाला। 

फ़िलहाल बाबा के भक्तों के लिए दोनों रास्ते बंद कर दिए हैं। मरम्मत का कार्य शुरू हो चुका है और जल्द ही यात्रा के शुरू होने की खबर दी जाएगी। 19 अगस्त को ये यात्रा ख़त्म हो जाएगी। कार्य की वजह से यात्रा का आखिरी जत्था भी वहां नहीं जा पाया है।

Further information will be available soon जल्द ही मिलेगी आगे की जानकारी  
कश्मीर संभागीय आयुक्त विजय कुमार बिधूड़ी का कहना है कि भक्तों को बाबा के दर्शन पर जाने के लिए अनुमति नहीं दी जाएगी। यात्रियों की ही सुरक्षा के लिए मार्ग पर मरम्मत का काम चल रहा है। उन्होंने कहा है कि जल्द ही आपको इसकी जानकारी दी जाएगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Prachi Sharma

Related News