इन कामों को छोड़ने से आपकी लाइफ भी सकती है HIFI

punjabkesari.in Tuesday, Mar 05, 2019 - 01:35 PM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा (VIDEO) 
कहा जाता है कि हिंदू धर्म के शास्त्रों में ऐसी कई बाते बताई गई है, जो एक साधारण इंसान के जीवन को काफी हद तक बेहतर बना सकता है। लेकिन आज कल की भागदौड़ भरे जीवन में किसी के पास इतना टाइम नहीं है कि कोई अपने शास्त्रों या ग्रंथों को उठाए और उनमें लिखी बातों को पड़ कर उन  पर अपना सके। तो चलिए हम आपका काम आसान किए देते हैं। जिससे आपको न तो शास्त्र पड़ने पड़ेंगे और न आपका कीमती वक्त जाया होगा। इसके लिए आपको ज्यादा कुछ नहीं सिर्फ हमारा ये आर्टिकल पढ़ना होगा। तो अगर आप भी चाहते हैं कि आपको कम मेहनत में अधिक लाभ मिल जाए तो आर्टिकल में आगे बताए जाने वाले बातों पर गौर करें।
PunjabKesari
शास्त्रों के अनुसार सकारात्मक शक्तियां आस पास होने से मनुष्य के दिमाग पर अच्छा प्रभाव पड़ता है। जबकि नकारात्मक शक्तियां हावी होने पर व्यक्ति परेशानियों से लड़ता रहता है। बताया जाता है कि रात के समय में बुरी शक्तियों का प्रभाव अधिक होता है। इसलिए कहा जाता है कि रात के समय बुरी शक्तियां सबसे ज्यादा सक्रिय होती हैं। इसलिए रात के वक्त सुगंधित चीजें जैसे कोई परफ्यूम या इत्र का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए। कहा जाता है कि इन चीजों से बुरी शक्तियां जल्दी आकर्षित होने लगती हैं।
PunjabKesariमान्यता के अनुसार गर्भवती महिलाओं को रात में किसी सुनसान या चौराहे पर नहीं जाना चाहिए।
PunjabKesariऐसा इसलिए क्योंकि यहां पर बुरी शक्तियां सक्रिय अवस्था में होती हैं।

शास्त्रों के अनुसार जब भी किसी की शव यात्रा से लौट रहे हों तो कभी पीछे मुड़कर नहीं देखना चाहिए। इसके साथ ही घर में प्रवेश करने से पहले स्नान ज़रूर करें।
PunjabKesariतो वहीं शास्त्रों में ये कहा गया है कि गंभीर बीमारी से ग्रसित और कमजोर आत्मबल वाले इंसान के पास भी बुरी शक्तियां जल्दी आकर्षित होती हैं।

शास्त्रों में किसी बुरे चरित्र वाले इंसान के साथ एक स्थान पर रहना सोना, खाना-पीना, घूमना-फिरना वर्जित माना गया है। क्योंकि किसी व्यक्ति के साथ बात करने से, शरीर को छूने से, एक स्थान पर सोने से, साथ भोजन करने से, एक-दूसरे के गुणों और दोष आपस में संचारित अवश्य होते हैं।
PunjabKesariहमें किसी भी परिस्थिति में पिता, माता, पुत्र, पुत्री, पतिव्रता पत्नी, श्रेष्ठ पति, गुरु, अनाथ स्त्री, बहन, भाई, देवी-देवता और ज्ञानी लोगों का अनादर नहीं करना चाहिए।
जानिए, सदी का सबसे लंबा चंद्रग्रहण नरेन्द्र मोदी की कुंडली में डालेगा क्या प्रभाव (VIDEO)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jyoti

Recommended News

Related News