खुशखबरी! दिल्ली मेट्रो में निकली भर्तियां, बिना परीक्षा के होगा चयन... 59 हजार तक मिलेगी सैलरी

punjabkesari.in Saturday, Sep 14, 2024 - 08:57 PM (IST)

नेशनल डेस्क: दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (DMRC) में नौकरी पाने का सुनहरा मौका आया है। डीएमआरसी ने सेक्शन इंजीनियर और जूनियर इंजीनियर के पदों पर भर्ती निकाली है। जो उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे दिल्ली मेट्रो की आधिकारिक वेबसाइट delhimetrorail.com पर जाकर 17 सितंबर 2024 से पहले आवेदन कर सकते हैं।

आवेदन के लिए योग्यता
इस भर्ती के लिए उम्मीदवार के पास रेलवे या मेट्रो ट्रैक के निर्माण और रखरखाव का अनुभव होना चाहिए। साथ ही, उन्हें किसी सरकारी संगठन जैसे रेलवे, सीपीएसयू, या मेट्रो में काम करने का अनुभव होना चाहिए। जो लोग वर्तमान में इन संगठनों में नियमित सेवा में हैं, वे भी आवेदन कर सकते हैं, लेकिन उन्हें डीएमआरसी में शामिल होने से पहले वीआरएस (स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति योजना) या सेवा से सेवानिवृत्ति का विकल्प चुनना होगा।

आयु सीमा
इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 55 साल और अधिकतम 62 साल होनी चाहिए।

सैलरी
सेक्शन इंजीनियर पद पर चयन होने पर हर महीने 59,800 रुपए वेतन मिलेगा।
जूनियर इंजीनियर पद पर चयन होने पर 45,400 रुपये से 51,100 रुपए तक वेतन मिलेगा।

चयन प्रक्रिया
उम्मीदवारों का चयन इंटरव्यू और मेडिकल फिटनेस टेस्ट के आधार पर होगा। आवेदन फॉर्म के साथ सभी आवश्यक दस्तावेजों को कार्यकारी निदेशक (मानव संसाधन), दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन लिमिटेड, मेट्रो भवन, फायर ब्रिगेड लेन, बाराखंभा रोड, नई दिल्ली भेजना होगा। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार DMRC की आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं।

DMRC Recruitment 2024: नोटिफिकेशन के लिए यहां क्लिक करें। 

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Related News