रिश्वत मामले में मुकरा शिकायतकर्त्ता, जानें पूरा मामला

punjabkesari.in Wednesday, Aug 23, 2017 - 10:29 PM (IST)

चंडीगढ़, (संदीप): रिश्वत मामले में शिकायतकर्त्ता रतन सिंह चीफ के बाद क्रॉस एग्जामिनेशन में गवाही से मुकर गया। उसने अदालत में कहा कि उससे किसी ने रिश्वत की डिमांड नहीं की थी। मामले की अगली सुनवाई पर शैडो विटनैस की गवाही होगी।

 क्रॉस एग्जामिनेशन के दौरान रतन सिंह ने अदालत को बताया कि जब वह सर्टिफिकेट के लिए कार्यालय पहुंचा था तो लोगों ने उसे बताया कि मंजीत इस काम के 3-4 हजार रुपए लेगा।

 इस पर उसने खुद ही मान लिया कि उससे मंजीत रिश्वत लेगा। उसके अनुसार उससे किसी ने रिश्वत नहीं मांगी थी। वह कार्यालय स्टाफ के ऐसा कहने पर खुद ही मान बैठा था कि मंजीत उससे रिश्वत मांगेगा। इस पर उसने विजिलैंस से शिकायत कर दी थी।

शिकायतकर्त्ता के क्रॉस एग्जामिनेशन के बाद अगली सुनवाई पर शैडो विटनैस की गवाही होगी। केस के लिए शैडो विटनेस की गवाही अहम मानी जा रही है। शिकायतकर्त्ता के मुकरने के बाद अगर शैडो विटनैस भी गवाही से मुकर जाता है तो केस यहीं टूट जाएगा।

15 अप्रैल 2015 को विजिलैंस को दी शिकायत में अमृतसर निवासी रतन सिंह ने कहा था कि उसकी बेटी हरप्रीत कौर ने 2010 में जी.एन.एम. नर्सिंग का कोर्स किया था। साथ ही उसने आइलिट्ïस का पेपर भी पास किया हुआ था। उसकी बेटी पढ़ाई के लिए आस्ट्रेलिया जाना चाहती थी। इसके लिए उसे पंजाब नर्सिंग रजिस्ट्रेशन के रजिस्ट्रार ऑफिस से जी.एन.एम. सर्टिफिकेट चाहिए था। इसके लिए वह 6 अप्रैल 2015 को चंडीगढ़ सैक्टर-40 स्थित कार्यालय आए थे, जहां उन्हें मंजीत सिंह मिला और उसने दस्तावेज की जांच की। रतन सिंह ने उसे सर्टिफिकेट की जल्द जरूरत बताई क्योंकि उसकी बेटी को 10-12 दिन में आस्ट्रेलिया जाना था।

मंजीत सिंह ने उसे सर्टिफिकेट के लिए एक महीना रुकने को कहा। रतन सिंह ने जल्दी सर्टिफिकेट देने के लिए कहा तो मंजीत सिंह ने उसका काम एक सप्ताह में कर देने के लिए उससे 4 हजार रुपए रिश्वत मांगी।

साथ ही रिश्वत न देने पर सर्टिफिकेट के लिए 2-3 महीने इंतजार करने को कहा। हालांकि बाद में उनमें बात 3 हजार रुपए में फाइनल हुई। इसके बाद रतन सिंह ने विजिलैंस कार्यालय में जाकर मंजीत सिंह के खिलाफ शिकायत दी। शिकायत की पुष्टि के बाद विजिलैंस ने ट्रैप बिछाकर मंजीत सिंह को 3 हजार रुपए रिश्वत लेते कार्यालय से ही गिरफ्तार कर लिया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News