निगम के हाथ पार्किंग की कमान घंटे के हिसाब से नहीं होगी फीस

punjabkesari.in Wednesday, Feb 20, 2019 - 09:02 AM (IST)

चंडीगढ़(राय): निगम ने मंगलवार सुबह से ही पेड पार्किंग को अपने कब्जे में ले लिया। सुबह 10 बजे तक सभी पेड पार्किंग की 61 लोकेशन पर कर्मचारी तैनात किए गए। निगम के इंजीनियरिंग विंग के अलावा एम.ओ.एच. और इंफोर्समैंट विंग के स्टाफ को भी शामिल किया गया है। इसमें 10 एक्सियन, 35 एस.डी.ओ. और इसके अलावा जे.ई. सहित करीब 450 कर्मचारी तैनात किए गए हैं। आम दिनों की तरह मंगलवार को भी आर्या टोल इंफ्रा के कर्मचारी पेड पार्किंग में अपने काम के लिए पहुंच गए लेकिन वहां पर पुलिस ने स्टाफ को पेड पार्किंग का पर्ची काटने से मना कर दिया। 

सैक्टर-17 की मल्टीलैवल पार्किंग सहित 26 पेड पार्किंग पर नगर निगम ने मंगलवार को अपने कब्जे में ले लिया। छुट्टी होने के कारण पार्किंग में अधिक परेशानी नहीं आई। निगम ने यह निर्णय लिया है कि अब घंटे के हिसाब से पार्किंग फीस चार्ज नहीं होगी। पूरे दिन कार पार्क होने पर 20 और दोपहिया वाहन के लिए 10 रुपए चार्ज किए जाएंगे। आर्य इंफ्रा कंपनी की ओर से शुरूआत के चार घंटे तक कार पार्क होने के 20 और दोपहिया वाहन के 10 रुपए चार्ज किए जाते थे। चार घंटे के बाद हर दो घंटे पर रेट दोगुने हो जाते थे। पार्किंगों को ठीक से चलाने के लिए पुलिस विभाग की ओर से 120 कर्मचारी भी तैनात किए गए हैं।

मासिक पास इसी महीने होंगे मान्य
निगम कमिश्नर के.के. यादव सुबह 7 बजे ही निगम कार्यालय पहुंच गए थे। सुबह एडीशनल कमिश्नर सहित अन्य अधिकारी भी साथ थे। कब्जा लेने से पहले कमिश्नर ने अधिकारियों से बैठक की। बैठक में यह फैसला हुआ कि कंपनी की तरफ से जो मासिक पास जारी किए गए हैं, वह इसी माह तक ही मान्य रहेंगे। वहीं, कंपनी ने ठेका कैंसल करने के खिलाफ अदालत में जाने का निर्णय लिया है।

कंपनी को ब्लैकलिस्ट करने की प्रक्रिया शुरू 
एडीशनल कमिश्नर तिलक राज ने बताया कि कंपनी को ब्लैकलिस्ट करने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। उनकी बैंक गारंटी से रिकवरी करेंगे। आर्या टोल इंफ्रा लिमिटेड के खिलाफ एस.एस.पी. को भी चेक बाऊंस मामले की शिकायत दी गई है। यह पूछे जाने पर कि आर्या टोल के कर्मचारी बेरोजगार हो गए उनका क्या, तो इस पर उन्होंने कहा कि वे निगम के कर्मचारी नहीं है। इस मामले में वह कुछ नहीं कर सकते।

कर्मचारी बोले, अब परिवार कैसे पलेगा?
पेड पार्किंग में आर्या इंफ्रा कंपनी के अंडर काम करने वाले कंपनी के कर्मचारियों की नौकरी एक झटके में चली गई। दीपक, मनप्रीत सिंह, अजायब सिंह, नंदिता सहित अन्य कर्मचारियों ने कहा कि अब परिवार कैसे पलेगा। उनका कहना है कि बुधवार को सुबह निगम कमिश्नर से मिलकर अपनी बात रखेंगे और निगम से काम मांगेंगे ताकि हमारे परिवार पलते रहें। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

bhavita joshi

Recommended News

Related News