अंतराष्ट्रीय योग दिवस को लेकर शहर में स्टूडैंट्स को ठहराया, 20 बच्चे हुए बीमार

punjabkesari.in Monday, Jun 20, 2016 - 10:15 AM (IST)

पंचकूला, (मुकेश/संजय): अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस को लेकर हरियाणा के विभिन्न जिलों से पंचकूला के 12  ठहराव केंद्रों में रुके हुए विद्याथी भीषण गर्मी के चलते बीमार हो रहे हैं। 

 

रविवार को जब पंचकूला सैक्टर-3 स्थित ओलिम्पिक भवन में ‘पंजाब केसरी’ टीम ने प्रशासन की तैयारियों की सच्चाई जानी तो वहां रात 8 बजे के बाद अजय (आदमपुर), संदीप (कैथल), हिमांशू (कैथल), भावेश (नरवाना), राजा राम (सिरसा) सहित करीब 7 बच्चें गर्मी के कारण बीमार हो गए और उनका सामान्य अस्पताल से आई टीम ने इलाज किया।

 

दिन में भी 12 से ज्यादा बच्चे गर्मी से बीमार हो गए। इसके बाद प्रशासन जागा और स्वास्थ्य विभाग की टीम को भी तैनात किया गया। साथ ही पंचकूला में रुके हुए बच्चे गर्मी और पानी को लेकर दिक्कतें झेल रहे हैं लेकिन प्रशासनिक अधिकारी अपने एसी कमरों में बैठकर योग दिवस को सफल बनाने का तानाबाना बुन रहे हैं। 

 

बच्चों से पूछा कि कमरों में पंखे लगे है तो फिर अंदर क्यूं नहीं सोते तो बच्चों का जवाब था कि पंखें होने के बावजूद भी गर्मी लगती है। गर्मी से लगातार बच्चे जूझ रहे हैं और कभी अंदर तो कभी ठहरने वाले स्थानों की छतों पर सो कर बच्चे रातें बिता रहे है। 

 

वहीं हरियाणा के विभिन्न जिलों से पंचकूला में रुके बच्चे भीषण गर्मी और प्रशासनिक कमियों से लड़कर योग शिविर में हिस्सा लेने के लिए डटे हैं लेकिन गुप्त सुत्रों अनुसार काफी संख्या में बच्चों के योग शिविर में एंट्री करने वाले कार्ड बनाने में भी प्रशासनिक देरी हो रही है और यहां तक यह भी अंदेशा जताया जा रहा है शायद 21 जून तक योग शिविर में एंट्री करने के लिए काफी बच्चे एंट्री कार्ड नहीं बनने से योग शिविर में हिस्सा लेने से चूक सकते हैं। 

 

वहीं सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार रविवार शाम करीब साढ़े छह बजे सैक्टर-20 में अंबाला के 400 बच्चों को भीषण गर्मी से वापस लौट गए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News