एस.डी.ओ. को आठ हजार रुपए रिश्वत लेते दबोचा

punjabkesari.in Tuesday, Apr 09, 2019 - 11:13 AM (IST)

मोहाली(कुलदीप): विजिलैंस द्वारा पंजाब स्टेट पावर कार्पोरेशन लिमिटेड (पावरकॉम) में तैनात एस.डी.ओ. को एक व्यक्ति से रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार किए गए एस.डी.ओ. का नाम सर्वन सिंह है जो कि पावरकॉम के सब डिवीजन बडाली आला सिंह में तैनात था। विजीलैंस ने उसे आठ हजार रुपए रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों दबोचा है। प्राप्त जानकारी मुताबिक विजिलैंस ने आरोपी को जिला फतेहगढ़ साहिब के अधीन पड़ते गांव जमीतगढ़ निवासी किसान इंद्रजीत सिंह की शिकायत पर ट्रैप लगाकर काबू किया है।

आरोपी पर प्रीवैनशन आफ करप्शन एक्ट की की विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज करके गिरफ्तार किया है। शिकायत में इन्द्रजीत ने बताया कि वर्ष 2010 में उसके पिता और वर्ष 2015 में उसके दादा की मौत हो गई थी। उसके यहां लगा ट्यूबवैल का कनैक्शन उसके दादा के नाम पर लगा हुआ था जिसे वह अपने नाम पर ट्रांसफर करवाना चाहता था। इसके लिए उसने बिजली विभाग में आवदेन किया था। 

एस.डी.ओ. करीब दो वर्ष से फाइल को दबाकर बैठा हुआ था जो कि उस से दस हजार रुपये रिश्वत मांग रहा था। बाद में सौदा आठ हजार रुपए में तय हो गया। शिकायकर्ता ने विजिलैंस को शिकायत दी जिसके बाद विजिलैंस ने केस दर्ज कर ट्रैप लगाया। इसके बाद विजिलैंस ने आरोपी के आफिस में दबिश दी तथा उसे आठ हजार रिश्वत लेते हुए दबोच लिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

bhavita joshi

Recommended News

Related News