PEC ने ‘ए-क्लास’ ऑफिसर के नए पदों को क्रिएट करने की मांग की

punjabkesari.in Wednesday, Jun 19, 2019 - 11:54 AM (IST)

चंडीगढ़(रश्मि): पंजाब इंजीनियरिंग कॉलेज (पेक) रजिस्ट्रार की भर्ती पर फिलहाल कोर्ट की रोक लगी है, इसलिए पेक प्रबंधन यह नियुक्ति नहीं कर सकता है। इसी संबंध में पैक प्रबंधन ने सैंटर से ए-क्लास ऑफिसर के पदों को क्रिएट करने की मांग की गई है। ताकि इन पदों पर कुछ और अधिकारियों की नियुक्ति की जा सके। बता दें कि पेक में ए क्लास ऑफिसर के पदों में डिप्टी रजिस्ट्रार या डिप्टी डायरैक्टर के पद ही नहीं है, जबकि एक क्लास ऑफिसर में महत्वपूर्ण पदों में पेक में डायरैक्टर और रजिस्ट्रार का पद अहम है। रजिस्ट्रार का पद  भरने पर कोर्ट का स्टे लगा है। इसलिए पेक की सारी जिम्मेदारी पेक के डायरैक्टर पर है। 

पेक प्रबंधन ने डिप्टी रजिस्ट्रार या डिप्टी डायरैक्टर के  पदों को क्रिएट करने की मांग की है। अगर इन अहम पदों के साथ डिप्टी रजिस्ट्रार या डिप्टी डायरैक्टर के पद भी हो तो पेक प्रबंधन की भी मैनपावर बढ़ जाएगी। गौरतलब है कि पिछले वर्ष 2018 में पैक में रजिस्ट्रार के पद पर उम्मीदवार का सिलैक्शन होने के बाद उसे ज्वाइन नहीं करवाया गया था। चयन होने के बाद उम्मीदवार कोकह दिया गया था कि उसकी नियुक्ति यू.जी.सी. नियमों के तहत नहीं हुई है। इसी उम्मीदवार ने ज्वाइन न करवाने के विरोध में कोर्ट में केस डाल दिया था, जिस पर कोर्ट ने हियरिंग में स्टे लगा दी। वहीं रजिस्ट्रार का पद पिछले करीबन डेढ़ वर्ष से विवादों में घिरा है। इस पद पर एक प्रोफैसर को फिलहाल अतिरिक्त कार्यभार दिया गया है। 

गौरतलब है कि पेक में इस समय तीन हजार के करीब स्टूडैंट्स हैं, जबकि साढ़े पांच सौ के करीब यहां स्टाफ है। इस संबंध में पेक के डायरैक्टर डॉ. धीरज सांघी ने बताया कि रजिस्ट्रार के पद पर कोर्ट की स्टे होने की वजह से वह भरा नहीं जा सकता। पेक में ए-क्लास ऑफिसर के पद और होने चाहिए, जिसे उन्हें भरा जा सके।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

bhavita joshi

Recommended News

Related News