See More

न्यूयार्क से पहली फ्लाइट लैंड, सभी 100 यात्री एसिपटोमैटिक

2020-05-23T10:48:51.963

चंडीगढ़ (लल्लन) : वंदे भारत मिशन-2 के अंतर्गत चंडीगढ़ इंटरनैशनल एयरपोर्ट पर 100 भारतीयों के साथ पहली फ्लाइट न्यूयार्क से पहुंची। भारत सरकार ने कोरोना के दौरान विदेशों में फंसे भारतीयों को वापस लाने के लिए वंदे भारत मिशन-2 अभियान की शुरुआत की। 

न्यूयार्क से मोहाली पहुंचे 100 भारतीयों में से सबसे ज्यादा पंजाब के 60 यात्री, जबकि चंडीगढ़ के 10, हरियाणा के 12, हिमाचल के 16 और 2 यात्री उत्तराखंड के शामिल हैं। चंडीगढ़ आने वालों में गगन बराड़, अनुराग बराड़, जोगिंदर देवी, महुल, पमीर कौर बराड़, रूपम सिंह, सैमुअल चंद बराड़ शामिल हैं।

सभी की स्क्रीनिंग की गई :
एयरपोर्ट के पब्लिक रिलेशन ऑफिसर प्रिंस ने बताया कि यह फ्लाइट न्यूयार्क से दिल्ली आने के बाद चंडीगढ़ इंटरनैशनल एयरपोर्ट पर दोपहर तकरीबन 1.30 बजे पहुंची। इन सभी यात्रियों की एयरपोर्ट पर स्क्रीनिंग की गई। जिला सेहत विभाग की तीन मैडीकल टीमों ने एयरपोर्ट पर मुआयना किया। 

मोहाली के सिविल सर्जन मंजीत ने बताया कि सभी 100 यात्री एसिपटोमैटिक पाए गए। अब न्यूयार्क से लौटे इन यात्रियों को अपने-अपने राज्य भेज दिया गया है, जहां पर उनका कोरोना टैस्ट होगा और उन्हें 14 दिन के लिए क्वॉरंटाइन किया जाएगा।

अपने खर्च पर रहेंगे होटल में :
विदेश से आए इन एन.आर.आई. को क्वॉरंटाइन करने के लिए सबंधित जिलों के होटलों में उचित प्रबंध किए गए हैं और जो विद्यार्थी और प्रवासी होटलों का ख़र्च नहीं उठा सकते, उनके लिए क्वॉरंटाइन की सुविधा मुफ्त मुहैया करवाई जाएगी।

फ्लाइट्स की बुकिंग शुरू :
एविएशन मंत्रालय की तरफ से हरी झंडी मिलने के बाद 25 मई से बुकिंग एयरलाइन की तरफ से शुरू कर दी गई है। इसके तहत इंडिगो, विस्तारा, एयर एशिया व एयर इंडिया ने मुंबई, दिल्ली और चैन्नई तक फ्लाइट शुरू की है। 

चंडीगढ़ एयरपोर्ट से दिल्ली जाने वाली तकरीबन 4 एयरलाइंस ने बुकिंग शुरू कर दी है, जिसका फ्लैक्सी फेयर 4000 रुपए से शुरू हो रहा है। इसके साथ ही एयरलाइंस की ओर से मुंबई की भी बुकिंग शुरू हुई है, जिसके किराए की शुरूआत 8 हजार तक पहुंच गई है।

बैंगलुरू की बुकिंग की शुरू :
चंडीगढ़ व मुंबई के साथ ही बैंगलुरू की बुकिंग भी शुरू हो गई है। चंडीगढ़ इंटरनैशनल एयरपोर्ट से इंडिगो व एयर एशिया एयरलाइन ने चलने का फैसला किया है। इसकी बुकिंग की शुरूआत 9 हजार रुपए से हुई है। यह सभी फ्लाइट अपने पुराने टाइम टेबल पर ही चलेंगी। 


Priyanka rana

Related News