कैमिस्ट दवाइयां बेचने के लिए ले रहे महिलाओं की मदद

punjabkesari.in Friday, Apr 26, 2019 - 12:20 PM (IST)

चंडीगढ़(पाल): मरीज को किस कैमिस्ट की दुकान से दवाई लेनी है यह उसकी मर्जी है। उसे आप किसी खास दुकान के लिए एडवाइज नहीं दे सकते। लेकिन पी.जी.आई. की गोल मार्कीट में मौजूद कैमिस्ट शॉप पर मरीजों को बुलाने के लिए बकायदा कुछ महिलाओं को रखा गया है, जो मुंह पर दुपट्टा बांधकर मरीजों को शिव अमृत कैमिस्ट शॉप से ही दवाइयां लेने के लिए कहती हैं, जैसे ही कोई व्यक्ति हाथ में कागज पकड़ा हुआ सामने से गुजरता है तो वह उसे इसी दुकान से दवाई लेने के लिए कहती हैं। 

हालांकि पी.जी.आई. ने कुछ दिनों पहले ही एक नोटिस जारी किया है कि कोई भी दुकान वाले मैन-पॉवर का यूज नहीं कर सकते। बावजूद इस दुकान पर इन महिलाओं को रखा गया है। अगर महिलाओं से पूछा जाए कि आप यहां क्या कर रही है तो इनका कहना है कि वह यहां काम नहीं करती है वह खुद यहां दवाई लेने आई हैं। कई मरीजों की मदद कर देती है।

डायरैक्टर को दी शिकायत 
पी.जी.आई. गोल मार्कीट में फिलहाल 3 कैमिस्ट शॉप्स हैं जो चल रही है, जबकि दो दुकानें बंद हैं। मार्कीट में जन औषधि की गवर्नमैंट दुकान भी है। सूत्रों की माने तो शिव अमृत कैमिस्ट शॉप की शिकायत पहले भी की जा चुकी है। बावजूद कोई एक्शन नहीं लिया गया है। लेकिन इस बार दुकान की शिकायत पी.जी.आई. डायरैक्टर तक की गई है। 

अमृत फॉर्मेसी नाम के कारण भी आते हैं लोग 
चंडीगढ़ एडमिन्स्ट्रेशन की ओर से गोल मार्कीट में दुकानें अलॉट की जाती है, जो पी.जी.आई. एच.वन हाईएस्ट पर बेच रहे हैं। सूत्रों के मुताबिक न सिर्फ दुकानों के बाहर, बल्कि अस्पताल के एरिया में इन्होंने मैन-पॉवर रखा हुआ है। जो मरीजों को खुद दवाई खरीदवाने के लिए दुकान तक लेकर आते हैं। पी.जी.आई. में गवर्नमैंट की अमृत फार्मेंसी की दुकानें भी हैं, वहीं शिव अमृत फार्मेंसी के नाम पर इन्होंने शिव अमृत कैमिस्ट का नाम रखा हुआ है बोर्ड पर, वहीं शिव का नाम बहुत ही छोटे लैटर्स में लिखा हुआ है। अमृत का नाम जुड़ा होने से कई लोगों को लगता है कि यह भी फार्मेंसी की चेन है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

bhavita joshi

Recommended News

Related News