लाइसैंस जारी करने के लिए मांगी रिश्वत, क्लर्क को भेजा न्यायिक हिरासत में

punjabkesari.in Thursday, Jul 13, 2017 - 10:47 PM (IST)

 चंडीगढ़, (संदीप): सी.बी.आई. द्वारा गिरफ्तार किए गए रिश्वत लेने के आरोपी मनीमाजरा स्थित डिप्टी चीफ कंट्रोलर ऑफ एक्सप्लोसिव में तैनात क्लर्क श्याम सिंह चौहान को 1 दिन के रिमांड के बाद सी.बी.आई. ने पुन: अदालत में पेश किया। यहां से उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

सी.बी.आई. ने आरोपी की लिखावट के नमूने लिए, जिन्हें जांच के लिए सी.एफ.एस.एल. लैब भेजा जाएगा। गौरतलब है कि आरोपी श्याम सिंह चौहान को सी.बी.आई. ने एक्सपलोजिव रिलेडेट लाइसैंस जारी किए जाने के एवज में 8 हजार रुपए की रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार किया था।

शिकायतकत्र्ता देवेंदर पाल सिंह ने डिप्टी चीफ कंट्रोलर ऑफ एक्सप्लोसिव डिपार्टमैंट में लाइसैंस के लिए अप्लाई किया था। वह विस्फोट ठेकेदार का काम करता है। 20 जून को उन्हें डिप्टी चीफ कंट्रोलर ऑफ एक्सप्लोसिव में इंटरव्यू के लिए बुलाया गया था।

यहां उनकी मुलाकात कंट्रोलर ऑफ एक्सप्लोसिव विवेक कुमार से हुई। उन्होंने उन्हें कहा कि वह पहले भी कई कंपनी के साथ ब्लास्टर का काम कर चुके हैं। ऐसे में उन्हें इंटरव्यू की जरूरत नहीं है। इसलिए वह उन्हें लाइसैंस उनके निवास के पते पर भेज देंगे लेकिन 29 जून तक नहीं आया तो वे लाइसैंस न मिलने का कारण पूछने के लिए डिपार्टमैंट में पहुंचे तो उन्हें बताया गया कि उनके द्वारा जमा करवाए गए डाक्यूमैंट्स पूरे नहीं है। यहां उनकी मुलाकात श्याम सिंह चौहान से हुई। उसने लाइसैंस जारी करने की एवज में उससे 8 हजार रुपये रिश्वत की मांगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News