खाकी पर न लगे रिश्वत का दाग, SSP ने उठाया बड़ा कदम

punjabkesari.in Monday, Mar 18, 2019 - 11:48 AM (IST)

मोहाली(राणा) : मोहाली पुलिस विभाग पर पंजाब विजीलैंस ब्यूरो ने अपनी नजरें टिका ली है। क्योंकि कुछ ही समय में मोहाली पुलिस विभाग के एस.एच.ओ. सहित 2 कांस्टेवल रिश्वत लेने के मामले में दबोचे जा चुके हैं। 

अब खाकी पर फिर से रिश्वत का कोई दाग न लग जाए इसके लिए एस.एस.पी. हरचरण सिंह भुल्लर की ओर से अपनी स्पैशल टीम को सक्रिय की जो 24 घंटे पुलिस अफसरों व कर्मियों पर भी नजर रखेगी। और इस दौरान अगर कोई रिश्वत लेने की बात सामने आती है तो तुरंत बिना समय गंवाए इसकी जानकारी एस.एस.पी. भुल्लर को दी जाएगी, जिसके बाद किसी के साथ भी कोई नर्मी नहीं बरती जाएगी। 

पुलिस थानों पर रहेगी खास नजर :
विजीलैंस ने मोहाली पुलिस विभाग व पुलिस थानों में रिश्वत खोरी रोकने के लिए पूरी तरह से कमर कसी हुई है। उसी को देखते हुए मोहाली के नए एस.एस.पी. हरचरण सिंह भुल्लर ने पुलिस विभाग व पुलिस थानों में रिश्वत खोरी रोकने के लिए अपनी स्पैशल टीम बनाई है। 

जो अफसरों व सभी पर नजर रखेगी। जब विजीलैंस ने मोहाली के एस.पी. (सिटी) स्टाफ के हवलदार को रिश्वत लेते दबोचा था। उसके बाद पूर्व एस.एस.पी. कुलदीप सिंह चाहल द्वारा भी लोगों से अपील की गई थी कि अगर पुलिस विभाग में कोई अफसर या फिर मुलाजिम रिश्वत मांगता है तो शिकायतकर्ता उनसे संपर्क कर सकता है। 

फेज-8 थाने में बनेगा कंट्रोल रूम :
जब तक शहर के साथ-साथ पूरे पुलिस स्टेशन सी.सी.टी.वी. कैमरों की नजर में नहीं आते तब तक किसी पुलिसकर्मियों को कोई डर नहीं होगा, शहर में सी.सी.टी. कैमरे लगाने के प्रोपोजल पर मोहर तो लग चुकी है मगर यह नहीं पता कि उसे लगाने का काम कब से शुरू किया जाएगा। 

यह प्रोजैक्ट करीब 2 करोड़ का है इसमें शहर के 18 एंट्री व एग्जिट प्वाइंट पर 112 सी.सी.टी.वी. कैमरे लगाए जाने का प्रोपोजल है। जिसका कंट्रोल रूम फेज-8 के पुलिस स्टेशन में बनेगा। इन कैमरों की नजर में अपराधियों के साथ-साथ पुलिस भी सी.सी.टी.वी. कैमरों की निगरानी में होगी, क्योंकि जो शहर में कैमरें लगाए जा रहे है। इसमें पुलिस थाने भी शामिल है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Priyanka rana

Recommended News

Related News